The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Boat overturned in Vadodara Gu...

गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, 5 से ज्यादा मौत

स्कूल से ट्रिप पर गए थे सभी बच्चे. बच्चों के पास लाइफ जैकेट नहीं था. कई बच्चे लापता है.

Advertisement
Vadodara Boat Accident
घटनास्थल की तस्वीर. (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
सौरभ
18 जनवरी 2024 (Updated: 18 जनवरी 2024, 19:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात के वडोदरा में दर्दनाक घटना की खबर आ रही है. झील में नाव पलटने से पांच से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई जबकि कई लापता बताए जा रहे हैं. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक इस नाव पर 20 से ज्यादा स्कूली बच्चे भी सवार थे. ये सभी बच्चे एक निजी स्कूल में पढ़ते हैं. खबर लिखे जाने तक इस हादसे में 6 बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक न्यू सनराइज़ स्कूल के बच्चे हरणी झील गए थे. इन बच्चों के साथ स्कूल के कुछ टीचर भी मौजूद थे. जो बोट हादसे का शिकार हुई उस पर 23 बच्चे और 4 टीचर सवार थे. लेकिन नाव पलट गई और टीचर और बच्चे बह गए. घटनास्थल से आ रही जानकारी के मुताबिक इन बच्चों के पास लाइफ जैकेट नहीं थे. घटना की जानकारी मिलने पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. 11 बच्चे को सुरक्षित बचाए जाने की खबर है. 

घटना की जानकारी सामने आने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया वेबसाइट X पर लिखा-

वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है. मासूम मृतक बच्चों की आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है. 

नाव पलटने की जानकारी मिलने पर वडोदरा के जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है घटना के बाद बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. लापता बच्चों की तलाश जारी है. अब तक झील से निकाले गए बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें उपचार दिया जा रहा है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement