The Lallantop
Advertisement

महानदी में बड़ा हादसा, 50 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 1 की मौत, 7 लोग लापता

Odisha के Jharsuguda जिले में Mahanadi River में ये Boat Accident हुआ है. अभी तक जो 7 लोग लापता हैं, उनमें 4 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. आखिर कैसे हुआ ये हादसा और प्रशासन ने क्या बताया?

Advertisement
odisha boat capsized mahanadi jharsuguda district two dead seven missing many rescued
रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान की तस्वीर (फोटो- ANI)
20 अप्रैल 2024 (Updated: 20 अप्रैल 2024, 08:57 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2024 08:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां महानदी में सवारियों से भरी एक बड़ी नाव पलट गई (Odisha Boat Capsized). हादसे के वक्त नाव में 50 लोग सवार थे, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है. लगभग सात लोग अभी भी लापता हैं. घटना 19 अप्रैल को हुई. नाव रायगढ़ के खरसिया इलाके से बरगढ़ जिले के अंबाभोना इलाके के लिए निकली थी. रास्ते में ही पलट गई.

खबर है कि नाव में सवार सभी यात्री पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से थे. टाइम्स ऑफ इंडिया ने मुख्यमंत्री कार्यालय के हवाले से लिखा है कि हादसे में दो लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों में 35 साल की एक महिला शामिल है.

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस, दमकल कर्मी और वरिष्ठ जिला अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. स्थानीय मछुआरों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया और करीब 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

रायगढ़ जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया,

ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ODRAF) सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है. हमने अब तक लगभग 47-48 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है. उन्हें उनके गांव वापस भेज दिया जाएगा. 35 साल की एक महिला का शव बरामद किया गया है. 4 महिलाएं और 3 बच्चे लापता हैं.

Image

ये भी पढ़ें- गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, 5 से ज्यादा मौत

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना को लेकर चिंता व्यक्त की है और मृतक के परिवार के सदस्यों के लिए `4 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. उन्होंने मुख्य सचिव और विशेष राहत आयुक्त को ऑपरेशन में कॉर्डिनेट करने का भी निर्देश दिया है. CM के निर्देश पर कम से कम पांच स्कूबा गोताखोर और दो सर्च कैमरे स्पेशल फ्लाइट से झारसुगुड़ा भेजे गए हैं.

thumbnail

Advertisement

Advertisement