The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bjp says nda will contest 2025...

BJP ने बिहार विधानसभा चुनाव की बागडोर नीतीश कुमार के हाथ में दी, किया बड़ा एलान

बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि NDA CM नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2025 का चुनाव लड़ेगी.

Advertisement
Bihar CM Nitish Kumar
JD(U) ने कहा कि 2024 के नतीजे ने 2025 का मार्ग प्रशस्त कर दिया है. (CM नीतीश कुमार की फोटो: X)
pic
सुरभि गुप्ता
6 जून 2024 (Updated: 6 जून 2024, 16:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि NDA (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगी. ये बयान बिहार के डिप्टी CM और बिहार BJP के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट ने दिया है. उनके अलावा बिहार के दूसरे डिप्टी CM विजय कुमार सिन्हा ने भी यही बात कही है. एक दिन पहले ही यानी 5 जून को JD(U) नेता और बिहार कैबिनेट में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी कहा था कि NDA 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा.

सम्राट चौधरी बोले- 'इसमें दिक्कत क्या…'

दोनों BJP नेताओं से पूछा गया था कि JD(U) ने 2025 का विधानसभा चुनाव CM नीतीश के नेतृत्व में लड़ने का एलान किया है, इस पर उनका क्या कहना है? आजतक के शशि भूषण कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक इस सवाल पर सम्राट चौधरी ने कहा, 

“इसमें दिक्कत क्या है? नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में 1996 से BJP है, आगे भी रहेगी."

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election News: PM के शपथ ग्रहण तक बिहार नहीं जाएंगे नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण भी टला

वहीं विजय कुमार सिन्हा ने कहा,

“इसमें कहां शंका है? नीतीश कुमार हमारे NDA के नेता हैं, तो इसमें जो पिछले दरवाजे से, चोर दरवाजे से घुसना चाहते हैं...राजद के लोग...वो भ्रम का वातावरण बनाते हैं.”

JD(U) बोली- 'बिहार में NDA के लीडर रहेंगे नीतीश'

बता दें कि 5 जून को पटना में हुई JD(U) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा,

"ये स्पष्ट है कि हम लोग NDA में हैं, NDA में रहेंगे. बिहार में NDA के लीडर नीतीश कुमार रहेंगे और नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2025 का चुनाव होगा."

उन्होंने कहा कि 2024 के नतीजे ने 2025 का मार्ग प्रशस्त कर दिया है और CM नीतीश के नेतृत्व में NDA का भविष्य बिहार में उज्ज्वल है.

ये भी पढ़ें- 'जल्दी कीजिए...', NDA की बैठक में PM मोदी से क्या बोले नीतीश कुमार?

बता दें कि 2024 के आम चुनावों में BJP को 240 सीटें मिली हैं. ये बहुमत के आंकड़े 272 से कम है. हालांकि, BJP की सहयोगी दलों की सीटें मिलाकर यानी NDA की सीटें 292 हैं. इसमें JD(U) की 12 और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) की 16 सीटों के कारण JD(U) मुखिया नीतीश कुमार और TDP मुखिया चंद्रबाबू नायडू ‘किंगमेकर’ की भूमिका में आ गए हैं.

वीडियो: सोशल लिस्ट: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद लोगों ने नीतीश कुमार से क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement