The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bjp leader son marries pakista...

बीजेपी नेता के बेटे ने पाकिस्तानी लड़की से की शादी, वीज़ा नहीं मिला तो ऑनलाइन निकाह पढ़ा!

यूपी के जौनपुर में 18 अक्टूबर को हुआ ये ऑनलाइन निकाह सुर्खियों में है.

Advertisement
online nikah in Jaunpur
दूल्हा-दुल्हन और सभी रिश्तेदार ऑनलाइन जुड़े और निकाह समारोह संपन्न हुआ. (फोटो: सोशल मीडिया)
pic
सुरभि गुप्ता
20 अक्तूबर 2024 (Updated: 20 अक्तूबर 2024, 19:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता के बेटे की शादी चर्चा में है. BJP नेता के बेटे ने पाकिस्तान की एक लड़की से ऑनलाइन निकाह किया है. सरहद पार अपने बेटे का ये ऑनलाइन निकाह जौनपुर के मखदूमशाह अढ़न के रहने वाले BJP सभासद तहसीन शाहिद ने कराया है.

तहसीन शाहिद ने अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले अपने एक रिश्तेदार की बेटी अंदलीप ज़हरा से तय की थी. मोहम्मद अब्बास हैदर ने वीजा अप्लाई किया था, लेकिन दोनों पड़ोसी देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण उन्हें वीजा नहीं मिला.

इस बीच दुल्हन की मां राणा यास्मीन जैदी की तबीयत खराब हो गई. उन्हें पाकिस्तान के एक अस्पताल में ICU में भर्ती कराना पड़ा. इसके बाद तहसीन शाहिद ने अपने बेटे का ऑनलाइन निकाह कराने का फैसला किया. 

शुक्रवार, 18 अक्टूबर की रात तहसीन शाहिद बारातियों के साथ कल्लू मरहूम के इमामबाड़ा पहुंचे. वहीं लाहौर में दुल्हन के रिश्तेदार भी दुल्हन के घर पहुंचे. दूल्हा-दुल्हन और सभी रिश्तेदार ऑनलाइन जुड़े और निकाह समारोह संपन्न हुआ.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम निकाह पर असम सरकार का नया बिल काजी, मौलाना को बहुत बड़ी टेंशन देने वाला है!

निकाह कराने वाले शिया धर्मगुरु मौलाना महफूजुल हसन खान ने बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म में लड़की के इजाज़त की ज़रूरत होती है. लड़की ये मंजूरी मौलाना को अपने मुंह से बोलकर देती है. ऐसे में अगर ये मंजूरी लड़की ऑनलाइन दे दे, तो निकाह हो सकता है.

तहसीन शाहिद ने बताया कि उनकी बहन की शादी 1986 में पाकिस्तान में हुई थी, जिनकी बेटी अंदलीप ज़हरा से उन्होंने अपने बेटे का रिश्ता तय किया था. अब दोनों की ऑनलाइन शादी हुई है. निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने उम्मीद जताई है कि अब उनकी पत्नी को बिना किसी परेशानी के भारतीय वीजा मिल जाएगा.

वहीं BJP सभासद तहसीन शाहिद ने कहा कि हम मोदी सरकार से मांग कर रहे हैं कि वीजा सिस्टम को आसान किया जाए, ताकि भारत-पाकिस्तान की दूरियां कम हों.

वीडियो: दहेज के लिए लड़के ने नहीं किया निकाह, लड़की वालों ने ऐसा सबक सिखाया कि उलटा पैसे देने पड़ गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement