The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bjp leader shot dead in gurgra...

मनोहर लाल खट्टर के करीबी BJP नेता की गुरुग्राम में हत्या, कपड़े की दुकान में गोली मारी गई!

सुखबीर के साथ गया था एक परिचित. और हमलावर दुकान के अंदर पहले से मौजूद थे.

Advertisement
bjp leader shot dead in gurugram
(बाएं-दाएं) सुखबीर खताना और उनकी हत्या करके भागते हमलावरों की तस्वीर. (इंडिया टुडे/आजतक)
pic
दुष्यंत कुमार
2 सितंबर 2022 (Updated: 2 सितंबर 2022, 15:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुरुग्राम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक का नाम सुखबीर खताना उर्फ सुक्खी बताया गया है. गुरुवार, एक सितंबर को दोपहर तीन बजे के आसपास पांच अज्ञात बदमाशों ने एक शोरूम में सुखबीर खताना (Sukhbir Khatana) पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. हमले में सुखबीर को 4-5 गोलियां लगीं. उन्हें गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि सुखबीर की मौत पहले ही हो चुकी थी.

आजतक से जुड़े नीरज वशिष्ठ की रिपोर्ट के मुताबिक सुखबीर गुरुग्राम के सदर बाजार इलाके में बने शोरूम में खरीदारी करने पहुंचे थे. उनका एक जानकार भी साथ में शोरूम गया था. हमलावर वहां पहले से मौजूद थे. इससे संकेत गया है कि सुखबीर को पहले से तय प्लान के तहत मारा गया है. दिनदहाड़े हुई इस हत्या और शोरूम में हुई फायरिंग ने साइबर सिटी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. घटना का सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगा है, लेकिन अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

सुखबीर उर्फ सुक्खी गुरुग्राम के रिठौज इलाके में रहते थे. 2004-05 में वो इलाके की सोहना मार्केट कमेटी के वाइस चेयरमैन भी रहे थे. ये साफ नहीं हो पाया है कि किस रंजिश के चलते सुखबीर की हत्या की गई है. गुरुग्राम पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्ज़े में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

CM Manohar Lal Khattar के करीबी थे सुखबीर

इंडिया टुडे से जुड़े हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक सुखबीर खताना को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का करीबी बताया जाता है. वो सोहना से जिला परिषद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. गुरुवार को दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर सुखबीर गुरुद्वारा रोड पर बने रेमंड शोरूम में गए थे. उनके साथ राजेंदर नाम का उनका दोस्त भी था. कार पार्क करके जैसे ही दोनों शॉप में घुसे हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं. सीसीटीवी फुटेज में पांच हमलावर कैद हुए हैं. उनमें से दो ने ब्लैक टी-शर्ट पहनी थी. एक ने वाइट टेक शर्ट पहनी थी. एक हमलावर टोपी लगाकर आया था और एक ने लाल शर्ट पहनी हुई थी.

पुलिस टीम ने डीसीपी (वेस्ट) दीपक सहारन के नेतृत्व में फॉरेंसिक साइंस लैब और क्राइम सीन टीम की मदद से घटनास्थल का निरीक्षण किया है. हमलावरों की तलाश की जा रही है.

गुरुग्राम: विकलांग लड़की के ट्वीट पर रेस्त्रां के फाउंडर पार्टनर ने क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement