The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bjp expelled leader kamal rawa...

BJP नेता नाबालिग से रेप के आरोप में अरेस्ट, पार्टी ने लिया एक्शन, POCSO लगा

भाजपा के निष्कासित नेता कमल रावत को 31 दिसंबर को उत्तराखंड के चंपावत से गिरफ्तार कर लिया गया. नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद भाजपा ने रावत को पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

Advertisement
bjp expelled leader kamal rawat arrested rape of minor in uttarakhand
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
1 जनवरी 2024 (Published: 09:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भाजपा के निष्कासित नेता कमल रावत (Expelled BJP Leader Kamal Rawat) को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. न्यूज एजेंसी PTI  की रिपोर्ट के मुताबिक, 31 दिसंबर की शाम को रावत की गिरफ्तार हुई. इससे पहले, भाजपा ने आरोपी को पार्टी से निकाल दिया था. 29 दिसंबर को रावत पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप लगा. मुकदमा दर्ज होने के एक दिन बाद भाजपा ने कमल रावत के खिलाफ एक्शन लिया.

पुलिस ने इस मामले में बताया है कि आरोपी को उत्तराखंड के चंपावत से 31 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी गिरफ्तारी देर शाम को हुई. पुलिस अधिकारी योगेश उपाध्याय ने कहा कि रावत पर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का आरोप है. आरोप है कि 1 जनवरी को आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा.

आरोपी के खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट (POCSO) और संबंधित IPC की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार, 29 दिसंबर को पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई. लेकिन कोर्ट में बयान दर्ज नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें: 'POCSO में नाबालिग मतलब 18 से कम', लॉ कमीशन ने सहमति की उम्र पर और क्या कहा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंपावत के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा ने बताया कि भाजपा के स्थानीय नेता कमल रावत पर आईपीसी की 376 (बलात्कार), 504 (जानबूझकर अपमान) और 506 (धमकी) के साथ-साथ संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा रावत के खिलाफ POCSO भी लगाया गया है.

PTI ने भाजपा के चंपावत जिला अध्यक्ष निर्मल मेहरा के हवाले से बताया है कि रावत को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ पुतला दहन किया है.

ये भी पढ़ें: मैरिटल रेप, सेक्स एजुकेशन सुनते ही तिलमिलाने वालों को सुप्रीम कोर्ट की ये बातें बहुत चुभेंगी!

वीडियो: रेप के आरोप में महिला दोषी हो सकती है? सुप्रीम कोर्ट करेगा विचार

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement