The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bikaner teen female teacher el...

टीचर पर लगा स्टूडेंट की किडनैपिंग का आरोप, हंगामे के बाद वीडियो में बोली लड़की- 'हम लेसबियन हैं'

नाबालिग कह रही है कि वो अपनी मर्जी से टीचर के साथ गई है और वो दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. पुलिस ने दोनों को चेन्नई से पकड़ लिया है.

Advertisement
bikaner teen female muslim teacher eloped viral video traders locals protest case filed
टीचर पर नाबालिग को किडनैप करने का आरोप. (फोटो- ट्विटर)
pic
ज्योति जोशी
5 जुलाई 2023 (Updated: 5 जुलाई 2023, 11:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान के बीकानेर (Bikaner) में एक महिला टीचर और नाबालिग लड़की के गायब होने को लेकर जमकर विवाद हो रहा है. आरोप है कि 21 साल की महिला टीचर ने नाबालिग छात्रा को किडनैप कर लिया. लापता होने के कुछ समय बाद दोनों का एक वीडियो सामने आया, जिसमें नाबालिग कह रही है कि वो अपनी मर्जी से टीचर के साथ गई है और वो दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. मामले में सांप्रदायिक साजिश का भी आरोप लगाया जा रहा है. राजस्थान पुलिस ने दोनों को चेन्नई से पकड़ लिया है.

मामला बीकानेर के श्री डूंगरगढ़ शहर का है. एक पुलिस अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि नाबालिग लड़की 12वीं क्लास की छात्रा है. वो 30 जून को स्कूल गई और घर वापस नहीं लौटी. अगली सुबह स्थानीय पुलिस स्टेशन में मामले की FIR दर्ज की गई.

आजतक से जुड़े अपर्णेश गोस्वामी की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के घरवालों ने आरोप लगाया कि एक महिला टीचर पिछले दो महीनों से उनकी बेटी के साथ नजदीकियां बढ़ा रही थी और उसने अपने भाइयों के साथ मिलकर उनकी बेटी को किडनैप किया है. आरोपी महिला का नाम निदा बहलीम है. जयपुर रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर लगे CCTV कैमरे में दोनों आखिरी बार नजर आईं.

इसके बाद 4 जुलाई को एक यूट्यूब वीडियो सामने आया. उसमें नाबालिग लड़की और टीचर अपने परिवार और प्रदर्शनकारियों से माफी मांगते दिखे. नाबालिग लड़की कह रही है,

आपको लग रहा होगा कि इन्होंने मुझे बहला फुसलाकर किडनैप किया है. ऐसा कुछ नहीं है. हम दोनों अपनी मर्जी से आए हैं क्योंकि हम दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते. ये मेरा खुद का फैसला है. हम सबकी गलतफहमी दूर कर देना चाहते हैं. हम दोनों लेसबियन हैं. मैं पुलिस से रिक्वेस्ट करती हूं कि वो इनके रिश्तेदारों के खिलाफ कार्रवाई ना करे . हम अपनी इच्छा से एक साथ आए.

मामले में आरोपी महिला के खिलाफ IPC की धारा 363 (अपहरण के लिए सजा), 366 (अपहरण या महिला को शादी के लिए मजबूर करना आदि) और 120 बी (आपराधिक साजिश) और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बीकानेर की SP तेजस्वनी गौतम ने कहा कि लड़की नाबालिग थी और उसकी सहमति के बावजूद भी इस तरह से जाना कानून में गलत है इसलिए टीचर के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज हुआ है. 5 जुलाई की सुबह दोनों को राजस्थान पुलिस ने चेन्नई से अरेस्ट कर लिया है. 

मामले पर राजनीति भी शुरू

मामले पर BJP ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने डूंगरगढ़ पुलिस थाने में लड़की के परिवार से मुलाकात की. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा,  

लड़की ना केवल इस परिवार की बेटी है बल्कि पूरे डूंगरगढ़ की बेटी है. ये निराशाजनक है कि बीकानेर की पुलिस अधीक्षक खुद एक महिला होने के बावजूद इस तरह के अपराध के खिलाफ कोई कार्रवाई करने में विफल रही हैं.

मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन की खबरें भी आई हैं. शहर के व्यापारी संघ ने लड़की को बचाने की मांग करते हुए बाजार भी बंद रखा. 

वीडियो: बीकानेर: मर्ज़ी से की गई शादी को लड़की के घरवालों ने कह दिया लव जिहाद!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement