The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Bihar samastipur stone pelting...

समस्तीपुर में ट्रेन पर पथराव, 'स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस' की AC बोगी को बनाया गया निशाना

Samastipur में ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है. जहां जयनगर से दिल्ली जा रही Swatantrata Senani Express को निशाना बनाया गया.

Advertisement
Bihar, Samastipur, stone pelting
समस्तीपुर में ट्रेन पर पत्थरबाजी (फोटो: आज तक)
pic
जहांगीर आलम
font-size
Small
Medium
Large
27 सितंबर 2024 (Published: 15:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) में ट्रेन पर पथराव (Stone pelting on Train) की घटना सामने आई है. जहां जयनगर से दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस (Swatantrata senani express) को निशाना बनाया गया. पथराव की वजह से ट्रेन की एसी बोगी का शीशा टूट गया. जबकि पैंट्री कार का भी शीशा टूटा है. हालांकि इस घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक घटना 26 दिसंबर की है. जब ट्रेन अपने निर्धारित समय शाम 8 बजकर 55 मिनट पर समस्तीपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई. लेकिन जैसे ही ट्रेन आउटर सिग्नल के पास पहुंची तो उस पर पथराव शुरू हो गया. ये पथराव एक ही शख्स की तरफ से किया गया. पथराव के बाद ट्रेन को वहीं रोक दिया गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद तुरंत ही RPF की टीम ट्रेन में जांच करने के लिए मौके पर पहुंची. कुछ देर बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया. क्षतिग्रस्त शीशे को मुजफ्फरपुर में ठीक कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: रेलवे ट्रैक पर पत्थर, सिलेंडर, रखकर रील बनाता था प्रयागराज का यूट्यूबर, पुलिस ने देख ली, फिर...

घटना की जानकारी मिलने के बाद RPF की टीम ने प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. इस दौरान एक शख्स ट्रेन पर पथराव करते हुए नजर आ गया. RPF इंस्पेक्टर ने घटना को लेकर बताया,

“घटना की जानकारी मिलने पर हमारी टीम मौके पर पहुंची. जांच के दौरान ये बात सामने आई कि प्लेटफॉर्म पर मौजूद एक शख्स ने स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर पथराव किया था. उस शख्स की मानसिक स्थिती अच्छी नहीं थी. CCTV फुटेज देखने के बाद उस शख्स को स्टेशन से भगा दिया गया है. रेलवे हर एक बिंदु पर जांच में जुटी है.”

पहले भी हो चुका है पथराव

इससे पहले जून के महीने में भी स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को निशाना बनाया गया. ये घटना समस्तीपुर रेल मंडल के सकरी-ककरघट्टी रेलवे स्टेशन के बीच हुई थी. इस दौरान एसी कोच M1, B3 और B6 की खिड़की के शीशे टूट गए थे. घटना में कुछ यात्री जख्मी भी हो गए थे. जिनका समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर इलाज किया गया था.

वीडियो: फेमस होने के लिए शराबी युवकों ने फर्रुखाबाद में ट्रेन पलटाने की साजिश रची!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement