The Lallantop
Advertisement

बिहार: बारात में हुई आतिशबाजी से लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

बारात में आतिशबाजी के कारण लग आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
Bihar darbhanga house caught fire by fireworks in wedding ceremony six people lost life
बिहार के दरभंगा में आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - इंडिया टुडे)
26 अप्रैल 2024
Updated: 26 अप्रैल 2024 11:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के दरभंगा में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां बारात में आतिशबाजी के कारण एक घर में आग लग गई. आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है. घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम्स मौके पर पहुंचीं और जायजा लिया.

कैसे लगी आग?

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव की है. 25 अप्रैल की रात को  गांव में एक बारात आई हुई थी. इसमें बाराती जमकर आतिशबाजी कर रहे थे. इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाना मुश्किल हो गया. 

दरअसल, आग घर में रखे सिलिंडर तक पहुंच गई और कुछ देर बाद सिलिंडर में जोरदार धमाका हो गया. इसके बाद आग की लपटें दरवाजे पर रखे डीजल के ड्रम तक भी पहुंच गईं, जिससे मामला और भयावह हो गया. देखते ही देखते पूरे घर में आग की लपटें उठने लगीं. हर तरफ चीख-पुकार मच गई. लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे. 

इस घटना में एक ही परिवार के छह लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई. इस मामले को लेकर DM राजीव रौशन ने कहा कि घटना के जांच के लिए टीम रवाना हो गई है.

ये भी पढ़ें - दरभंगा में अब इंटरनेट भी बंद, आखिर चल क्या रहा है?

इससे पहले 25 अप्रैल को पटना के एक होटल में आग लगने के कारण कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई. ये घटना पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास की है. अधिकारियों ने बताया कि घटना में कम से कम 20 लोगों को बचाया गया है. रेस्क्यू का काम जारी है. आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. आजतक से बातचीत में होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज़ की DG शोभा ओहतकर ने बताया कि लगातार फायर ऑडिट की जा रही है. उन्होंने इस घटना को लापरवाही बताया है.

वीडियो: बिहार के दरभंगा में AIIMS खुला नहीं, लेकिन क्रेडिट के लिए भिड़ गए केंद्र और राज्य, क्या है सच?

thumbnail

Advertisement

Advertisement