The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bihar cm nitish kumar to join ...

राहुल की यात्रा में नीतीश जो काम करने जा रहे, वो INDIA गठबंधन को साथ ला देगा?

Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: 29 जनवरी के दिन राहुल गांधी यात्रा लेकर किशनगंज पहुंचेंगे. 30 जनवरी को पूर्णिया में सभा करेंगे. 31 जनवरी को कटिहार में सभा करेंगे.

Advertisement
bihar cm nitish kumar to join rahul gandhi in bharat jodo nyaya yatra
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार से भी होकर गुजरेगी. इस दौरान नीतीश कुमार का रोल अहम होगा. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
22 जनवरी 2024 (Published: 18:00 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ फ़िलवक़्त असम में है. यात्रा अगले कुछ दिनों में बिहार पहुंचेगी और तब राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी यात्रा को जॉइन करेंगे (Nitish Kumar to join Bharat Jodo Nyay Yatra). कांग्रेस की तरफ से इसकी पुष्टि कर दी गई है. पार्टी की ओर से कहा गया कि नीतीश कुमार यात्रा के दौरान एक जनसभा में शामिल होंगे.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने बताया,

“30 जनवरी को राहुल गांधी की सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शामिल होने के लिए अपनी सहमति दे दी है. 29 जनवरी के दिन राहुल किशनगंज आएंगे. इसके बाद 30 जनवरी को पूर्णिया में सभा करेंगे. 31 जनवरी को कटिहार में सभा करेंगे.”

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार के CM नीतीश कुमार की INDIA गठबंधन से खटपट की भी अटकलें लग रही थीं. लेकिन नीतीश के यात्रा में शामिल होने की ये खबर JDU और कांग्रेस की तरफ से इन कयासों को रोकने की एक कोशिश है.

राहुल की यात्रा का अपडेट

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 22 जनवरी को आरोप लगाया कि असम में उन्हें अधिकारियों ने एक मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया. राहुल श्री श्री शंकरदेव सत्र में दर्शन के लिए जाने वाले थे. लेकिन प्रशासन ने उन्हें इसकी इज़ाजत नहीं दी. जिसके बाद राहुल समेत कांग्रेस नेताओं ने नगांव में धरना शुरू कर दिया. केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि साफ है कि ‘ऊपर’ से आदेश आया है.

(ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा 2.0' शुरू हुई, मणिपुर में हिंसा के लिए PM मोदी को सुनाया)

राहुल गांधी ने दावा किया कि प्रशासन ने पहले उन्हें मंदिर जाने की इज़ाजत दी थी. लेकिन आज उन्हें मंदिर जाने से रोक दिया गया. राहुल ने ये भी कहा कि वो मंदिर सिर्फ हाथ जोड़ने के लिए जाना चाहते थे. मंदिर में एंट्री ना मिलने के बाद राहुल ने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा,

“लगता है आज सिर्फ एक आदमी को मंदिर जाने की इज़ाजत है.”

मंदिर की प्रबंधन समिति ने कहा कि, ‘अयोध्या में राम-मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के चलते हजारों श्रद्धालु आएंगे, इसलिए राहुल को 3 बजे के बाद मंदिर जाने की अनुमति दी गई है.’

राहुल ने बताया कि, श्री श्री शंकरदेव जी ने असम की सोच को सबसे अच्छी तरह से सबके सामने रखा है. वो हमारे गुरु हैं, हम भी उनके रास्ते पर चलते हैं. मैं जब यहां आया था, तब मैंने यहां मत्था टेकने का सोचा था. 11 तारीख को हमें आमंत्रण आया था, मगर फिर हमें कहा गया कि सब लोग जा सकते हैं, लेकिन राहुल गांधी नहीं जा सकते. राहुल ने कहा कि मुझे जब भी मौका मिलेगा, मैं जाऊंगा.

वीडियो: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या के लोग राहुल गांधी को लेकर क्या बोले?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement