The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bengaluru ceo suchana seth cla...

"मैंने नहीं की अपने बेटे की हत्या" सूचना सेठ ने पुलिस से क्या कहा

Bengaluru CEO Suchana Seth: सूचना सेठ नाम की महिला पर अपने ही बेटे की हत्या का आरोप है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि 4 साल के बेटे की हत्या की आरोपी ये महिला CEO जांच में सहयोग नहीं कर रही है.

Advertisement
Bengaluru CEO Suchana Seth
सूचना सेठ पर अपने 4 साल के बेटे की हत्या का आरोप है. (फोटो: आजतक और PTI)
pic
सगाय राज
font-size
Small
Medium
Large
10 जनवरी 2024 (Updated: 11 जनवरी 2024, 22:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

4 साल के बेटे की हत्या की आरोपी बेंगलुरु की CEO ने आरोपों को नकारा है. कहा है कि उसने हत्या नहीं की है. इंडिया टुडे के सगाय राज की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने 10 जनवरी को बताया कि 39 साल की आरोपी महिला जांच में सहयोग नहीं कर रही है. गोवा पुलिस ने कहा कि महिला का दावा है कि उसने बेटे की हत्या नहीं की.

'सोकर उठी तो, बच्चा मर चुका था'

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी मां ने दावा किया है कि जब वह सोकर उठी तो बच्चा पहले ही मर चुका था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा,

"हम आरोपी महिला की थ्योरी से सहमत नहीं हैं. आगे की जांच से बच्चे की हत्या का मकसद पता चलेगा. अब तक हम जानते हैं कि महिला और उसके पति अलग रह रहे थे, जिसके कारण महिला ने ऐसा किया होगा."

पुलिस ने महिला को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया था. महिला के साथ उसके बेटे की लाश भी बरामद हुई थी, जिसे चित्रदुर्ग जिला अस्पताल के ही मुर्दाघर में रखवा दिया गया था. वहीं शव का पोस्टमॉर्टम भी हुआ.

ये भी पढ़ें- महिला CEO की गिरफ्तारी से 36 घंटे पहले हुई थी बच्चे की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नए खुलासे

कैसे सामने आया ये पूरा मामला?

4 साल के बेटे की हत्या की आरोपी महिला एक स्टार्ट-अप Mindful AI लैब की CEO है. नाम है सूचना सेठ. गोवा पुलिस के इंस्पेक्टर परेश नाइक के मुताबिक सूचना सेठ ने 6 जनवरी को अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक सर्विस अपार्टमेंट में चेक-इन किया था. दो दिन वहां रहने के बाद, सूचना सेठ ने अपार्टमेंट के स्टाफ से बेंगलुरु जाने के लिए टैक्सी अरेंज करने को कहा. स्टाफ ने फ्लाइट लेने को कहा, जो कि टैक्सी के किराए की बजाए सस्ती पड़ती. लेकिन सूचना सेठ ने टैक्सी ही करने को कहा. 

8 जनवरी को सूचना सेठ टैक्सी से बेंगलुरु के लिए रवाना हुई. इंस्पेक्टर परेश नाइक के मुताबिक अपार्टमेंट का स्टाफ वो कमरा साफ करने गया, जिसमें आरोपी ठहरी थी. इस दौरान स्टाफ को कमरे के तौलिए पर खून के धब्बे मिले. अपार्टमेंट मैनेजमेंट ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. स्टाफ ने ये भी बताया कि जाते वक्त महिला के साथ उसका बेटा नहीं दिखा. ये भी बताया कि महिला के पास काफी भारी बैग भी था.

पुलिस ने फिर महिला को कॉल किया. तौलिए पर खून के धब्बे और महिला के बेटे के बारे में पूछा. पुलिस के मुताबिक महिला ने कहा था कि खून के धब्बे पीरियड्स के थे और बेटा एक दोस्त के पास है. उस दोस्त का पता भी बताया. लेकिन पुलिस की जांच में पता फर्जी निकला. इसके बाद पुलिस ने उस टैक्सी ड्राइवर से फोन पर बात की, जो महिला को बेंगलुरु ले जा रहा था. गोवा पुलिस ने जब बात की तब तक टैक्सी कर्नाटक के चित्रदुर्ग तक पहुंच चुकी थी. पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर से कहा कि वो नजदीकी पुलिस थाने पहुंचे.

चित्रदुर्ग में पुलिस ने महिला के बैग की जांच की, जिसमें उन्हें बच्चे का शव मिला. इसके बाद गोवा पुलिस की एक टीम चित्रदुर्ग पहुंची और आरोपी की ट्रांजिट रिमांड हासिल की. आरोपी सूचना सेठ को पुलिस गोवा लेकर आई और एक कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने सूचना सेठ को छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा. पुलिस सूचना सेठ से पूछताछ कर रही है. बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी आ चुकी है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से क्या पता चला?

पुलिस के मुताबिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से लगता है कि चार साल के बच्चे को कपड़े या तकिए से दबाकर मारा गया. ये भी जानकारी सामने आई कि बच्चे के शरीर पर संघर्ष या चोट के निशान नहीं थे. वहीं अपार्टमेंट के तौलिए पर जो खून के धब्बे मिले, उसके आधार पुलिस का कहना है कि बेटे की हत्या के बाद सूचना सेठ ने सुसाइड की कोशिश की थी. 

इस मामले में कफ सिरप का भी एंगल सामने आया है. अपनी जांच में पुलिस को अपार्टमेंट के कमरे से कफ सिरप की दो बोतलें मिली हैं. होटल के स्टाफ ने पूछताछ में बताया कि सूचना सेठ ने स्टाफ से एक कफ सिरप की बोतल मंगवाई थी. अब गोवा पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या बच्चे को मारने से पहले उसे कफ सिरप पिलाकर बेहोश किया गया था. जैसा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि बच्चे के शव पर संघर्ष के कोई निशान नहीं मिले हैं. पुलिस का कहना है कि ऐसा लगता है बच्चे की हत्या प्लानिंग के तहत की गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु चाइल्ड मर्डर केस: 4 साल के बेटे की हत्या से पहले वीडियो कॉल पर हुई थी पिता की बात

वीडियो: बड़े अफ़सर के बेटे पर लगे गंभीर आरोप, गर्लफ्रेंड ने बताया- बुरी तरह पीटा फिर मुझ पर गाड़ी चढ़ा दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement