The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • belgian woman gang rape five d...

पाकिस्तान में विदेशी महिला से 5 दिन तक गैंगरेप, हांथ-पैर बांधकर फेंक गए आरोपी

Pakistan Crime News: आरोपी की पहचान तमीज़ुद्दीन के तौर पर हुई है. आबपारा पुलिस अधिकारियों ने उसे, उसके घर से पकड़ा.

Advertisement
belgian woman gang rape five days found tied on road in islamabad pakistan crime
पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है (सांकेतिक फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
15 अगस्त 2024 (Updated: 15 अगस्त 2024, 09:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पड़ोसी देश पाकिस्तान में 28 साल की विदेशी महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोप है कि बेल्जियम की महिला के साथ इस्लामाबाद में लगातार पांच दिनों तक रेप किया गया (Belgian Woman Raped in Pakistan). 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस वाले दिन महिला घायल हालत में सड़क पर मिली. उसके हाथ पैर बंधे हुए थे. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कथित तौर पर रेप के बाद महिला के हाथ बांधकर उसे इस्लामाबाद के G-6 सेक्टर में फेंक दिया गया था. स्थानीय लोगों ने पीड़िता को देखा और पुलिस को मामले की सूचना दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम ने महिला को रेस्क्यू किया. मेडिकल केयर के लिए उसे पॉलीक्लिनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना से जुड़े फोटो- वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

पूछताछ के दौरान महिला ने पुलिस को बताया कि कुछ लोगों ने उसे बंधक बनाकर रखा और पांच दिनों तक उसके साथ रेप किया. पुलिस की शुरुआती जांच में महिला के दावे की पुष्टि हुई. बयान के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया और एक शख्स को अरेस्ट किया. 

आरोपी की पहचान तमीज़ुद्दीन के तौर पर हुई है. आबपारा पुलिस अधिकारियों ने उसे उसके घर से पकड़ा. पाकिस्तान टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने पूछताछ के दौरान तर्क दिया कि महिला मानसिक रूप से अस्थिर थी और उसके पास अपनी पहचान और यात्रा से जुड़े दस्तावेज नहीं थे. आगे की जांच के लिए आरोपी की मेडिकल जांच कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें- रेप-मर्डर, चार शादियां, नशे का आदी...कोलकाता केस में आरोपी की मां ने क्या-क्या बताया?

कुछ समय पहले इस्लाम न कबूल करने को लेकर पाकिस्तान में एक हिंदू महिला के साथ रेप की खबर सामने आई थी. आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला पाकिस्तान के दक्षिणी प्रांत सिंध के उमरकोट जिले के समारो इलाके का है. यहां एक शादीशुदा हिंदू महिला को पहले कुछ लोगों ने किडनैप किया. इसके बाद महिला से जबरन इस्लाम कबूल करने को कहा गया. ऐसा करने से इनकार करने पर आरोपियों ने महिला के साथ रेप किया.

इससे पहले 26 जुलाई को हाफिजाबाद क्षेत्र में कुछ लुटेरों ने कथित तौर पर बंदूक की नोक पर एक महिला का उसके पति और तीन साल की बेटी के सामने गैंगरेप किया.

सस्टेनेबल सोशल डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन की एक स्टडी के मुताबिक, 2023 में पाकिस्तान में रेप के 6,624 मामले दर्ज किए गए. इसमें सबसे ज्यादा घटनाएं फैसलाबाद में हुईं. पंजाब प्रांत के गृह विभाग और मानवाधिकार मंत्रालय के आंकड़ों के आधार पर पाकिस्तान में एक निजी टीवी चैनल के अध्ययन में पाया गया कि 2017 और 2021 के बीच देश भर में 21,900 महिलाओं के साथ बलात्कार की सूचना मिली.

वीडियो: कोलकाता रेप-मर्डर केस: पीड़ित डॉक्टर के सीनियर ने दिल दहला देने वाली बात बताई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement