The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bcci drags byjus to nclt for i...

BYJU's के खिलाफ NCLT पहुंचा BCCI, 158 करोड़ रुपये के भुगतान से जुड़ा है मामला

NCLT अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 दिसंबर को करेगी.

Advertisement
bcci drags byjus to nclt for insolvency proceedings for defaulting on payments
BCCI द्वारा जिस 158 करोड़ रुपए के भुगतान की बात की गई है, वो भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी को स्पॉन्सर करने के कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ा है. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
4 दिसंबर 2023 (Published: 18:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एड-टेक फर्म बायजू (BYJU's) के खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) का दरवाजा खटखटाया है. मामला बायजू के ₹158 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं करने से जुड़ा है. BCCI बायजू के खिलाफ कॉर्पोरेट दिवालिया कार्यवाही शुरू करने के लिए NCLT पहुंची है.

दो हफ्ते में जवाब मांगा

BCCI बनाम मेसर्स थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड मामले को लेकर 28 नवंबर को न्यायिक सदस्य के बिश्वाल और तकनीकी सदस्य मनोज कुमार दुबे ने इस मामले में बायजू से जवाब मांगा था. बार एंड की बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले को लेकर NCLT को सूचित किया गया था कि बायजू को इस साल 6 जनवरी को एक नोटिस भेजा गया था. नोटिस 158 करोड़ रुपए के भुगतान से जुड़ा था. 4 दिसंबर को मामले की सुनवाई करते हुए NCLT ने बायजू को दो हफ्ते के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है. NCLT अब 22 दिसंबर को मामले की अगली सुनवाई करेगी.

2022 में खत्म हुआ था कॉन्ट्रैक्ट    

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने जिस 158 करोड़ रुपए के भुगतान की बात की है, वो भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी को स्पॉन्सर करने के कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ा है. ये कॉन्ट्रैक्ट BCCI और बायजू के बीच साल 2019 में साइन हुआ था. बायजू ने इस कॉन्ट्रैक्ट में मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो की जगह ली थी. बायजू के साथ BCCI का ये स्पॉन्सर कॉन्ट्रैक्ट साल 2022 में खत्म हो गया था. लेकिन बाद में इसे 2023 तक के लिए बढ़ा दिया गया.

(ये भी पढ़ें: मुसीबत में BYJU'S, ED ने जारी किया नोटिस, बहुत बड़ा आरोप लगा है)

लेकिन इस साल जनवरी महीने में एड टेक कंपनी के फाइनेंसेज़ गड़बड़ा गए. इसके चलते कंपनी ने ऐलान किया कि वो BCCI के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ा पाएगी. BCCI के साथ-साथ बायजू ने ICC और FIFA के साथ भी अपनी पार्टनरशिप खत्म कर ली थी.            

इससे पहले पिछले हफ्ते बायजू के प्रवक्ता ने कहा था कि कंपनी BCCI के साथ इस मामले को निपटाने के लिए बातचीत कर रही है. प्रवक्ता ने उम्मीद जताई थी कि वो इस मामले को जल्द सुलझा लेंगे. हालांकि मिंट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि BCCI की कंपनी से बातचीत चल रही है. लेकिन दोनों अभी किसी भी समाधान पर नहीं पहुंचे हैं.

वीडियो: खर्चा पानी: ईडी ने Byju's के दफ्तरों में मारा छापा, ये सच पता चला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement