The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • barack obama mocks donald trum...

'आज तक एक डायपर भी नहीं बदला होगा...', ओबामा ने ट्रंप को बहुत कुछ कह डाला

10 अक्टूबर को बराक ओबामा पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में आयोजित चुनावी रैली में कमला हैरिस का प्रचार करने गए थे. बोले- ये चुनाव मुकाबले का होने वाला है क्योंकि बहुत सारे अमेरिकी अभी भी महंगाई से जूझ रहे हैं.

Advertisement
barack obama mocks donald trump at rally diaper joke calls him selfish leader cares about ego money
ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)
pic
ज्योति जोशी
11 अक्तूबर 2024 (Updated: 11 अक्तूबर 2024, 16:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिकी चुनाव नजदीक हैं. इस बीच पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का एक बयान चर्चा में है (Barack Obama on Donald Trump). ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर टिप्पणी करते हुए लोगों से पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि ट्रंप ने कभी एक डायपर तक बदला होगा? ओबामा की टिप्पणी पर रैली में आए लोगों ने खूब ठहाके लगाए. उन्होंने रैली में ट्रंप के लिए कई और बाते कहीं. साथ ही जनता से डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस को वोट करने की अपील की.

10 अक्टूबर को बराक ओबामा पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में आयोजित चुनावी रैली में कमला हैरिस का प्रचार करने गए थे. इस दौरान उन्होंने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रंप पर अर्थव्यवस्था और गर्भपात समेत अलग-अलग मुद्दों पर हमला किया. बोले,

मुझे याद है कि मालिया के जन्म के बाद मैंने डायपर खरीदा था और सोचा था कि ये इतने महंगे होते हैं. मैं ये नहीं समझ पा रहा हूं कि कोई ये कैसे सोच सकता है कि डोनाल्ड ट्रंप चीजों को बदल देंगे. क्या आपको लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप ने कभी एक डायपर भी बदला होगा?

इस पर भीड़ से आवाज आई- अपना खुद का. ओबामा बोले कि वो भी यही कहने वाले थे लेकिन फिर सोचा कि उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए. बता दें, 2005 में एक रेडियो इंटरव्यू में ट्रंप से पूछा गया था कि क्या उन्होंने कभी अपने बच्चों के डायपर बदले हैं. उनका जवाब था- नहीं, मैं ऐसा नहीं करता. ये मेरा काम नहीं है.

ओबामा ने अपने भाषण में ट्रंप को ऐसा स्वार्थी राजनेता बताया जो केवल अपने अहंकार, अपने पैसे और अपनी स्थिति की परवाह करता है. बोले- वो आपके बारे में नहीं सोचते हैं. आगे कहा,

मैंने ये देखा है, खासकर कुछ पुरुषों के साथ जो सोचते हैं कि ट्रंप का व्यवहार, उनका लोगों को धमकाना और उन्हें नीचा दिखाना ताकत का संकेत है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये असली ताकत ये नहीं है. 

बराक ओबामा ने कहा कि इस चुनाव में कड़ा मुकाबला होने वाला है क्योंकि बहुत सारे अमेरिकी अभी भी महंगाई से जूझ रहे हैं. कहा,

कमला हैरिस इस पद के लिए उतनी ही तैयार हैं जितनी कि राष्ट्रपति पद के लिए कोई भी उम्मीदवार रहा है. वो आप लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए काम कर रही हैं. 

ट्रंप ने भी आरोप लगाए

इधर, ट्रंप 10 अक्टूबर को मिशिगन के डेट्रायट शहर पहुंचे हुए थे. इस दौरान उन्होंने कमला हैरिस पर निशाना साधा और उन्हें सबसे मूर्ख बताया. ट्रंप ने मतदान नियमों से लेकर चीन पर टैरिफ जैसे मुद्दों पर बात की. दावा किया कि अमेरिकी ऑटो उद्योग विफल हो रहा है और देश की अर्थव्यवस्था संकट में है. उन्होंने बाइडेन-हैरिस प्रशासन के बारे में कहा,

वो हमारे देश को नष्ट कर रहे हैं. अगर कमला हैरिस राष्ट्रपति बनीं तो हमारा पूरा देश डेट्रॉयट जैसा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- जो बाइडन की उम्मीदवारी पर ओबामा ने भी सवाल उठाया, ट्रंप पर गोलीबारी के बाद और कमजोर हुए डेमोक्रैट

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 5 नवंबर को होने वाले हैं.

वीडियो: दुनियादारी: डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले का पुतिन से कनेक्शन पता चला!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement