The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Barack Obama and kamala Harris...

अमेरिकी चुनाव में हिटलर की एंट्री! ओबामा ने भी उठाया मुद्दा, डॉनल्ड ट्रंप पर जमकर बरसे

Donald Trump और Kamala Harris का खेमा एक-दूसरे पर तीखे हमले बोल रहा है. इस बीच पूर्व राष्ट्रपति Barack Obama ने ट्रंप पर जमकर निशाना साधा है. हिटलर वाली बात पर बवाल हो रखा है.

Advertisement
Barack Obama, Donald Trump, US election
बराक ओबामा ने ट्रंप पर साधा निशाना (फोटो: AP)
pic
रविराज भारद्वाज
25 अक्तूबर 2024 (Published: 13:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार रैलियों में जोर-शोर से जुट रहे हैं. इस समय डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) और कमला हैरिस (Kamala Harris) का खेमा एक-दूसरे पर तीखे हमले बोल रहा है. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) भी डेमोक्रेट उम्मीदवार कमला हैरिस के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं.

ओबामा अपनी जनसभाओं में ट्रंप पर जमकर निशाना साध रहे हैं. अब उन्होंने हिटलर वाली बात को लेकर ट्रंप को निशाने पर लिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि हिटलर वाली बात कौन सी है? दरअसल, पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली ने एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कई बार उनके सामने एडोल्फ हिटलर की तारीफ की थी. उसके कई कामों को अच्छा बताया था. 

Obama ने साधा निशाना

द वीक में छपी खबर के मुताबिक इसी बात को लेकर ओबामा ने रैली के दौरान कहा,

“ट्रंप को एक और मौका देना अमेरिका के लिए बहुत बड़ी भूल होगी. हमें एक ऐसा तानाशाह नहीं चाहिए, जो अपने दुश्मनों को सबक सिखाने का इरादा रखता हो. आपको इसकी जरूरत नहीं है. अब अमेरिका को इस चैप्टर से आगे बढ़ने की जरूरत है."

बराक ओबामा ने आगे कहा,

“मुझे यह समझ नहीं आता कि आप ये कैसे सोच सकते हैं कि ट्रंप आपके लिए बेहतर काम करेंगे. ये शख्स सिर्फ अपने बारे में सोचता है. राजनीति का एक नियम ये है कि आप ऐसा कुछ नहीं कह सकते कि हिटलर के नक्शे कदम पर चलेंगे… लोगों को ये जानना भी जरूरी है कि ट्रंप किस तरह से सोचते हैं.”

ये भी पढ़ें: ट्रंप पर हमला करने वाले का पुतिन से क्या कनेक्शन है?

वहीं कमला हैरिस ने भी हिटलर वाली बात को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा. उन्होंने ट्रंप को फासीवादी करार देते हुए कहा कि अगर ट्रंप के कोई करीबी उनके बारे में ऐसी बातें कर रहे हैं तो हमें उसपर भरोसा करना चाहिए.

बताते चलें कि जॉन केली ने द एटलांटिक को एक इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ट्रंप ने राष्ट्रपति रहते हुए अपने कार्यालय के एक अधिकारी से कहा था कि उनके पास हिटलर के जनरल जैसे जनरल होने चाहिए. कैली का कहना था कि ट्रंप ने एडोल्फ हिटलर की तारीफ में कहा था कि हिटलर ने कुछ अच्छे काम किए थे. 

वीडियो: कैसे हुआ इस तानाशाह का अंत, हिटलर जिसे अपना गुरु मानता था

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement