The Lallantop
Advertisement

कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद की हत्या के पीछे किसका हाथ? गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बताया

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने इस बात की पुष्टि की है कि सांसद अनवारुल की हत्या के पीछे बांग्लादेशी लोगों का ही हाथ है.

Advertisement
Missing Bangladesh MP Murdered in kolkata Flat Kolkata police
बांग्लादेशी सांसद कोलकाता में अपना इलाज कराने आए थे. (फोटो- आजतक)
22 मई 2024
Updated: 22 मई 2024 23:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोलकाता के एक फ्लैट में मृत पाए गए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या की गई है, जिसमें बांग्लादेश के ही लोगों का हाथ है. बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने ये जानकारी दी है. असदुज्जमां ने बताया,

“हमें जितनी जानकारी प्राप्त हुई है उससे ये पता चला है कि सांसद की मौत के पीछे बांग्लादेशी नागरिकों का हाथ है.”

हालांकि आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल पुलिस ने आशंका जताई है कि स्थानीय मदद के बिना सांसद की हत्या को अंजाम देना संभव नहीं है. यानी उसे शक है कि इस हत्या के पीछे पहले से भारत में मौजूद लोगों का हाथ हो सकता है.

अनवारुल अजीम कोलकाता में अपना इलाज कराने आए थे. लेकिन यहां आने के बाद से ही वो लापता चल रहे थे. बुधवार को कोलकाता के फ्लैट में उनका शव बरामद हुआ.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल सीआईडी के IG अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि मृतक सांसद की बेटी ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की थी. लेकिन जब उनसे संपर्क नहीं हुआ तो उन्होंने भारत में अपने एक परिचित गोपाल बिश्वास से संपर्क किया. 14 मई से अजीम का फोन भी स्विच ऑफ हो गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक सांसद के लापता होने की शिकायत बारानगर थाने में दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस कमिश्नरेट ने एक SIT बनाकर पूरे मामले की जांच शुरू की. अधिकारी ने बताया कि उन्हें बंगाल सरकार की तरफ से विदेश मंत्रालय का एक पत्र मिला था. इसके बाद 22 मई को SIT को एक इनपुट मिला कि सांसद का मर्डर कर दिया गया है. इसके बाद जांच के दौरान कोलकाता स्थित न्यू टाउन में बने फ्लैट में उनका शव मिला.

भारतीय पुलिस के इनपुट के आधार पर मामले में कार्रवाई करते हुए बांग्लादेश पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. भारत सरकार ने बताया कि वो हत्या की जांच में पूरा सहयोग कर रही है.

वीडियो: दुनियादारी: बांग्लादेश में भारत से रिश्ता तोड़ने की मांग, इस 'इंडिया आउट कैंपेन' के पीछे कौन है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement