The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Bangladesh Cricket Team Super ...

बांग्लादेश के 'सुपर फैन' की कानपुर में पिटाई हो गई, UP पुलिस बोली- डिहाइड्रेशन से बेहोश हो गए थे

Tiger Robi ने दावा किया है कि मैच के पहले दिन, करीब 15 लोगों की भीड़ ने उनको बुरी तरह से मारा. हालांकि, मौके पर मौजूद UP पुलिस के एक अधिकारी ने रूबी के दावे का खंडन किया. और कहा कि वो डिहाइड्रेशन की वजह से बेहोश हो गए थे. उन पर किसी ने हमला नहीं किया था.

Advertisement
Bangladesh Super Fan
UP पुलिस ने पिटाई के आरोप को खारिज कर दिया है. (तस्वीर: PTI)
pic
रवि सुमन
27 सितंबर 2024 (Updated: 27 सितंबर 2024, 15:26 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बड़े वाले फैन टाइगर रूबी ( Tiger Robi Assaulted) के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. UP के कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है. ये मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो रहा है. टाइगर ने दावा किया है कि मैच के पहले दिन, करीब 15 लोगों की भीड़ ने उनको बुरी तरह से मारा. हालांकि, मौके पर मौजूद UP पुलिस के एक अधिकारी ने रूबी के दावे का खंडन किया. और कहा कि वो डिहाइड्रेशन की वजह से बेहोश हो गए थे. उन पर किसी ने हमला नहीं किया था.

रूबी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि ये घटना लंच ब्रेक के ठीक पहले हुई थी. उन्होंने दावा किया कि भीड़ का एक हिस्सा, उनको सुबह से ही गाली दे रहा था. लंच के बाद रूबी ने बांग्लादेशी क्रिकेटर नजमुल शांतो और मोमिनुल हक का नाम चिल्लाना शुरू कर दिया. इसके बाद कुछ लोगों ने उनको धक्का देना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि भीड़ ने उनके झंडे को फाड़ने की कोशिश की. रूबी ने इसका विरोध किया.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी फिर भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर 'पिटाई' कर दी, अब जज और पुलिस अवमानना के दोषी, कोर्ट ने क्या सुनाया?

बाद में पुलिस ने रूबी को स्टेडियम से बाहर निकाला और अस्पताल ले गई.

रूबी बालकनी पर खड़ा एकमात्र फैन था. उस बालकनी को सुरक्षा कारणों से दर्शकों के लिए बंद कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि एक पुलिस वाले ने उनको उस ब्लॉक पर खड़ा रहने के लिए कहा था. बांग्लादेशी टीम के ‘सुपर फैन’ ने बताया कि वो डरे हुए थे, और इसलिए उस जगह पर खड़े थे. उन्होंने बताया कि लोग उन्हें सुबह से ही गालियां दे रहे थे. रूबी ने कहा कि उन्हें गालियां समझ आ रही थीं क्योंकि उन्होंने काफी बॉलीवुड फिल्में देखी हैं.

उन्होंने सवाल किया कि क्या अपनी टीम और अपने देश को सपोर्ट करना अपराध है.

इसके पहले भी हुआ है ऐसा मामला

ये पहली बार नहीं है जब किसी बांग्लादेशी फैन की भारतीय फैन्स के हाथों पिटाई का आरोप लगा हो. पुणे में भारत बनाम बांग्लादेश 2023 वनडे विश्व कप मैच के दौरान भी ऐसा ही आरोप लगा था. 'टाइगर शोएब' के नाम से मशहूर शोएब अली बुखारी ने आरोप लगाया कि भारतीय प्रशंसकों ने उनके साथ मारपीट की. उनके झंडे को भी फाड़ने की बात कही गई थी.

कानपुर टेस्ट से पहले, स्टेडियम में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. क्योंकि हिंदू महासभा ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे ‘अत्याचार’ के खिलाफ मैच के दौरान विरोध प्रदर्शन की बात की थी. कानपुर के पुलिस कमिश्नर हरीश चंदर ने कहा है कि बांग्लादेश में स्थिति को लेकर पुलिस सतर्क है. मैच के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. यूपी पुलिस इस मामले में खुफिया एजेंसियों से इनपुट ले रही है. पुलिस का कहना है कि अगर कोई विरोध करने की कोशिश करता है, तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो: सोशल लिस्ट : आदिवासी हेयर ऑयल पर नया विवाद, तेल बनाने वालों की पिटाई का सच क्या निकला?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement