The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Bahraich Divisional Forest Off...

बहराइच में भेड़िए के अलावा कोई और जानवर भी हमले कर रहा? DFO की बात ने सस्पेंस बढ़ा दिया

बहराइच के डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर अजीत प्रताप सिंह का दावा है कि हाल में भेड़िए ने कोई नया हमला नहीं किया है. वहीं हाल में एक जानवर के हमले से घायल दो महिलाओं का दावा है कि उन पर भेड़िए ने ही हमला किया.

Advertisement
wolf attack in Bahraich
बहराइच में भेड़िये का आतंक (सांकेतिक तस्वीर: आजतक/getty)
pic
अभिषेक मिश्रा
font-size
Small
Medium
Large
13 सितंबर 2024 (Published: 17:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बहराइच में आखिरी आदमखोर भेड़िए की तलाश जारी है. वन विभाग की टीमें 6वें भेड़िए को खोज रही हैं. विभाग का दावा है कि कुल 6 भेड़िए हमला कर रहे थे, जिनमें से 5 भेड़ियों को पकड़ लिया गया है. अब सिर्फ 6वां भेड़िया बचा है. इस बीच बहराइच की दो महिलाएं एक जानवर के हमले के बाद अस्पताल में भर्ती हैं. उनका दावा है कि उन पर भेड़िए ने हमला किया. लेकिन बहराइच के डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर (DFO) अजीत प्रताप सिंह का दावा है कि हाल में भेड़िए ने कोई नया हमला नहीं किया है.

भेड़िया नहीं, तो फिर किस जानवर ने हमला किया?

आजतक के अभिषेक मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक बहराइच के DFO अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि हालिया हमले किसी भेड़िए के नहीं लगते हैं. DFO ने कहा,

“हालिया घटनाओं का भेड़िए से कोई संबंध नहीं है. घटनास्थल पर (भेड़िए के) पैरों के निशान भी नहीं मिले हैं. किसी भी प्रकार से हम इसको भेड़िए का हमला नहीं कह सकते. इस समय सियारों का आतंक है. इस सीजन में हमेशा ऐसा रहता है. इस समय जो हमले हो रहे हैं, उसमें भेड़िया तो नहीं है. सियार या कुत्ते भी हो सकते हैं. वहां पर आसपास सियारों के पैरों के निशान दिखे हैं.”

DFO के मुताबिक कुछ पागल सियार देखे भी गए हैं, एक से अधिक सियार भी हो सकते हैं. उन्होंने बताया कि भेड़िया बच्चों को खाने के इरादे से हमला करता है. हाल में जो हमले हुए हैं, सब बड़े लोगों पर हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- भेड़िया दिख जाए तो कैसे पहचानेंगे वो लोमड़ी या सियार नहीं है?

हालिया घायलों का दावा- भेड़िए ने हमला किया

आजतक के राम बरन चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक 12 सितंबर की रात बहराइच में दो महिलाओं पर किसी जानवर ने हमला किया. इनमें एक महिला बहराइच के महसी तहसील के सिंगिया नसीरपुर गांव की रहने वाली हैं. उनका नाम गुड़िया (28 साल) है. दूसरी महिला महसी के सम्मन पुरवा गांव की रहने वाली 45 साल की मुकिमा हैं. गुड़िया के गले और सीने पर गंभीर चोटें आई हैं. वहीं मुकिमा की गर्दन पर जानवर ने हमला किया. 

दोनों महिलाओं का दावा है कि उन पर भेड़िए ने हमला किया. गुड़िया ने बताया कि वो रात में अपने बच्चे के साथ सो रही थीं, तभी भेड़िए ने हमला किया और वो चीखने लगीं. गुड़िया के पति दीपू का भी दावा है कि उन्होंने भेड़िए को घर से बाहर जाते हुए देखा था. वहीं घायल मुकिमा ने बताया कि वो बाहर बाथरूम के लिए निकली थीं. इस दौरान भेड़िए ने उनकी गर्दन पकड़ ली.

बता दें कि बहराइच की महसी तहसील में मार्च से अब तक भेड़ियों के कथित हमलों में 9 बच्चों सहित 10 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं. बहराइच के DFO ने बताया कि पहले ग्रुप में 6 भेड़िए थे, जो घटनाओं को अंजाम देते थे. उन्होंने कहा कि अब सिर्फ एक भेड़िए को पकड़ना बाकी है. 

वीडियो: बहराइच में देर रात बुजुर्ग महिला पर भेड़िये का हमला

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement