The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Bahraich Communal Tension FIR ...

बहराइच में हिंसा जारी, 10 लोगों पर FIR, PAC की 6 टीमें तैनात, पूरे शहर मेें इंटरनेट बंद

Bahraich Violence : यूपी के सीएम Yogi Adityanath ने बहराइच हिंसा के अगले दिन सूबे के DGP से हालात की जानकारी ली है. मामले में 10 लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज हुई है.

Advertisement
UP clashes
महसी इलाक़े में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. (फ़ोटो - PTI)
pic
संतोष शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
14 अक्तूबर 2024 (Updated: 14 अक्तूबर 2024, 13:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Bahraich Communal Tension: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई सांप्रदायिक हिंसा मामले में 10 लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज हुई है. महसी थाने में दर्ज इस FIR में 6 के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है.  जबकि 4 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ भी हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. मामले में कम से कम 30 लोगों को हिरासत में लिए जाने की भी ख़बर है. हालात काबू करने के लिए PAC की 6 कंपनियां भेजी गई हैं. वहीं, ज़िले के महसी इलाक़े में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की भी प्रतिक्रिया आई है.

घटना के बाद से इलाक़े में तनाव जारी है. 14 अक्टूबर को भीड़ ने कई वाहनों में आग लगा दी. मृतक का नाम राम गोपाल बताया गया. उसके परिवार वालों ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि जब तक आरोपियों की गिरफ़्तारी नहीं हो जाती, वो अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. इसके बाद शव को महसी सब-डिविजन ऑफ़िस ले जाया गया. यहां स्थानीय लोग हाथों में लाठियां लेकर इक्ट्ठा हो गए. ये लोग आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग करने लगे. भीड़ ने एक बाइक शोरूम में भी तोड़फोड़ की है. इंडिया टुडे से जुड़े संतोष शर्मा की ख़बर के मुताबिक़, अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम, साहिर खान, ननकऊ और मारुफ अली समेत 10 लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया गया है. 4 लोग अज्ञात हैं.

fir
4 अज्ञात समेत 10 लोगों पर FIR.

वहीं, महसी इलाक़े में इंटरनेट बंद किया गया है. बताया गया क सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों को रोकने के लिए ये फ़ैसला लिया गया है. बहराइच में हालात काबू करने के लिए 6 कंपनी PAC की भी भेजी गई है. ये टीमें गोरखपुर, गोंडा, बलरामपुर, बाराबंकी से पहुंची हैं. अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. योगी आदित्यनाथ ने भी हालात की जानकारी ली है. उन्होंने DGP से बात करके मामले का ताज़ा अपडेट लिया है.

वहीं, मामले में बहराइच की SP वृंदा शुक्ला की भी प्रतिक्रिया आई. उन्होंने बताया कि 25-30 लोगों को हिरासत में लिया गया है. अशांति से प्रभावित क्षेत्रों में सामान्य स्थिति लाने की कोशिश जारी है. SP वृंदा ने आगे कहा,

हम पूरी स्थिति पर नियंत्रण हासिल कर रहे हैं. हमने अपनी पूरी ताक़त लगा दी है. हम उन सभी उपद्रवियों को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहे हैं, जो परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. स्थिति नियंत्रण में है.

दरअसल, महराजगंज इलाक़े में 13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच विवाद हुआ. ये विवाद इतना बढ़ गया कि पथराव और फिर फायरिंग भी हो गई. पहले ख़बर आई कि इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. फिर अस्पताल में इलाज के दौरान एक व्यक्ति के मौत होने की बाद पता चली.

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस में आग क्यों लगा दी?

(ख़बर अपडेट हो रही है.)

वीडियो: पत्थरबाजी, गोली चली... दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा, एक व्यक्ति की मौत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement