The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Baba siddique murder: fourth s...

बाबा सिद्दीकी मर्डर: तीन नहीं चार आरोपी शामिल, चौथे के बारे में क्या-क्या पता चला?

Baba Siddique Murder News: मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले दो शूटर यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं. दोनों की क्राइम कुंडली नहीं है. जो हरियाणा का शूटर है, उसके खिलाफ मर्डर का केस चल रहा है. अब इस मामले में चौथे आरोपी की भी पहचान हो गई है.

Advertisement
POLICE outside baba siddique house (PTI)
NCP के नेता थे बाबा सिद्दीकी. (फ़ोटो - PTI)
pic
अरविंद ओझा
font-size
Small
Medium
Large
13 अक्तूबर 2024 (Updated: 13 अक्तूबर 2024, 21:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रविवार 14 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी के मर्डर में शामिल चौथे आरोपी की पहचान हो गई है. इस चौथे आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर बताया जा रहा है. बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में अब तक गिरफ़्तार हुए आरोपियों में एक का नाम गुरमेल सिंह है, जो हरियाणा का रहने वाला है और दूसरा धर्मराज राजेश कश्यप है, जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. वहीं, मामले में फरार चल रहे तीसरे शूटर का नाम शिव कुमार बताया गया है, जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट मुताबिक, बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल चौथा आरोपी जीशान अख्तर 7 जून को पटियाला जेल से बाहर आया था. जीशान जालंधर का रहने वाला है. वो जेल में लॉरेंस गैंग के गुर्गों के टच में आया था. जीशान पर पंजाब मे करीब सात आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं.

इस हत्याकांड में अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. वहीं, तीसरा आरोपी शिव कुमार फरार है. मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने इसकी तलाश में अलग-अलग राज्यों में 15 टीमें भेज दी हैं. उधर, अरेस्ट किए गए दोनों आरोपी शूटर्स को रविवार, 13 सितंबर को मुंबई के एक कोर्ट में पेश किया गया. जहां एक ने खुद को नाबालिग बताया है. हालांकि, कोर्ट में उसके इस दावे के खिलाफ सबूत पेश किए गए हैं.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की ख़बर के मुताबिक़, 13 अक्टूबर को बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में कथित तौर उसने बाबा सिद्दीकी की हत्या की ज़िम्मेदारी ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कथित सदस्य के इस पोस्ट में बाबा सिद्दीकी के बॉलीवुड स्टार सलमान खान से कथित संबंधों का भी ज़िक्र किया गया. इसी साल अप्रैल में, इसी गिरोह के कथित सदस्यों ने मुंबई में सलमान खान के घर पर गोलीबारी की थी.

Baba Siddique की हत्या कैसे हुई?

बाबा सिद्दीकी शनिवार, 12 अक्टूबर की रात 9.15 से 9.20 के बीच ऑफिस से निकले थे. इसके बाद वे ऑफिस के पास पटाखे फोड़ रहे थे, तभी उन्हें गोली मार दी गई. पटाखे फोड़ते समय अचानक गाड़ी से तीन लोग उतरे. ये तीनों अपने चेहरे पर रूमाल बांधे हुए आए थे, ताकि उनकी पहचान न हो सके. इसके बाद उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर तीन राउंड फायरिंग की. पुलिस का कहना है कि फायरिंग में 9.9 MM पिस्टल का इस्तेमाल हुआ था. सीने में गोली लगने से बाबा सिद्दीकी गिर पड़े. इसके बाद लोगों ने उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. 
 

वीडियो: PM Modi की बात का जिक्र कर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा बीजेपी आतंकवादी की पार्टी है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement