The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Baba Siddique Murder Case seve...

बाबा सिद्दीकी मर्डर मामले में क्यों अहम है सातवां आरोपी? लॉरेंस बिश्नोई गैंग से क्या कनेक्शन है?

Baba Siddique Murder Case में सातवां आरोपी अहम है. बताया जा रहा है कि वो इस गैंग और मर्डर में शामिल शूटरों के बीच की कड़ी हो सकता है. इस बीच बॉलीवुड स्टार Salman Khan की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Advertisement
Baba Siddique
सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (फाइल फोटो: PTI)
pic
दिव्येश सिंह
font-size
Small
Medium
Large
15 अक्तूबर 2024 (Updated: 15 अक्तूबर 2024, 11:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्या के मामले में पुलिस सातवें आरोपी की खोज में है. पुलिस इस मामले में कई एंगल से जांच कर रही है. इस हत्याकांड के बाद बाबा सिद्दीकी के करीबी मित्र सलमान खान (Salman Khan) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इंडिया टुडे इनपुट्स के मुताबिक, खान की सुरक्षा मुंबई पुलिस की कड़ी निगरानी में है.

प्रवीण लोनकर नाम के व्यक्ति पर शूटरों को पैसे और अन्य चीजों की सहायता पहुंचाने का आरोप है. पुलिस ने जब प्रवीण को पकड़ा तब वो अपने घर पर नहीं था, छिपा हुआ था. शुभम लोनकर पर हथियार पहुंचाने आरोप है. सूत्रों के मुताबिक शुभम, शिवा, धर्मराज और गुरमेल ने पुणे में मीटिंग की थी. इंडिया टुडे इनपुट्स के अनुसार, इस मामले में किसी निश्चित राशि का वादा नहीं किया गया था. बल्कि कहा गया था कि घटना को अंजाम देने के बाद उन्हें बड़ी राशि दी जाएगी. प्रत्येक शूटर को खर्च के लिए 50 हजार रुपये मिले थे.

ये भी पढ़ें: आरोपी शिव कुमार इंस्टाग्राम पर क्या-क्या लिखता था, पता चला

Baba Siddique Murder का 7वां आरोपी क्यों अहम है?

मामले के एक आरोपी धर्मराज कश्यप ने फायरिंग के बाद मौके से भागने का प्रयास किया था. इसके लिए उसने मिर्च के स्प्रे का इस्तेमाल किया. 

एक सोशल मीडिया पोस्ट में ये दावा किया गया कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कथित रूप से इस हत्या की जिम्मेवारी ली है. मुंबई पुलिस को जिस सातवें आरोपी की तलाश है, उसे अहम बताया जा रहा है. क्योंकि वो इस गैंग और मर्डर में शामिल शूटरों के बीच की कड़ी हो सकता है.

Salman Khan को Y-Plus सुरक्षा

जिस पोस्ट के जरिए बाबा सिद्दीकी की हत्या की कथित जिम्मेदारी ली गई, उसमें सलमान खान का भी जिक्र था. दावा किया गया कि सिद्दीकी को इसलिए निशाना बनाया गया कि खान से उनके करीबी संबंध थे. ये भी दावा किया गया कि दाऊद इब्राहिम जैसे अंडरवर्ल्ड के लोगों से भी उनके कथित संबंध थे.

इसके बाद सलमान खान को Y-Plus सिक्योरिटी दी गई है. सलमान जहां भी जाएंगे, उस इलाके के पुलिस थाने को इसकी सूचना दी जाएगी. पुलिस की टीम उनके साथ रहेगी. सभी हथियारों को चलाने का एक प्रशिक्षित कांस्टेबल भी उनके साथ रहेगा. पिछले कई सालों से सलमान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकियों का समाना करना पड़ा है.

वीडियो: बाबा सिद्दीकी की मौत से पहले क्या-क्या हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement