The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Baba Siddique murder accuse sh...

डॉलर, iPhone और राजनीति... बाबा सिद्दीकी मर्डर में आरोपी लोनकर भाइयों के बारे में क्या पता चला?

Baba Siddique की हत्या के आरोप में अरेस्ट लोगों में दो भाई - शुभम उर्फ शुबू लोनकर और प्रवीण लोनकर - भी शामिल हैं. इनकी मानसिकता समझने के लिए इनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल को स्टडी किया है. क्या-क्या पता चला?

Advertisement
Baba Siddique murder accuse shubham lonkar and praveen lonkar
इंडिया टुडे ने लोनकर बंधुओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल की समीक्षा की है. (इंडिया टुडे)
pic
बिदिशा साहा
font-size
Small
Medium
Large
16 अक्तूबर 2024 (Updated: 16 अक्तूबर 2024, 11:24 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique murder) की हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इंडिया टुडे ने इनमें से कुछ आरोपियों के सोशल मीडिया प्रोफाइल की समीक्षा की है. ताकि उनकी मानसिकता को बेहतर तरीके से समझा जा सके. इन आरोपियों में दो भाई शुभम उर्फ शुबू लोनकर और प्रवीण लोनकर शामिल हैं. ये महाराष्ट्र के अकोट के एक किसान के बेटे हैं. जो पुणे के करवेनगर इलाके के पास ‘भालेकर वस्ती’ में एक स्थानीय डेयरी चलाते हैं.

शुबू लोनकर के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की कई फोटोज हैं. कई पोस्ट में उसने एक टी-शर्ट पहनी हुई है, जिस पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की तस्वीर छपी है.

उसने अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स के सामने पैसे और सोशल कनेक्शन का खूब इजहार किया है. पिछले साल नवंबर में उसने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसका कैप्शन था 'LB ग्रुप अमेरिका'. जिस वीडियो में कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप का जिक्र था. इसमें एक बिस्तर पर अमेरिकी डॉलर के बंडल बिखरे हुए थे. महंगे आईफोन थे. और बैकग्राउंड में मनकीरत औलाख का गाना 'जेल' बज रहा था.

12 दिसंबर 2023 को शुभम लोनकर ने अपने जन्मदिन का जश्न इंस्टाग्राम पर लाइव किया था. जिसमें सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ दिख रही थी. इस भीड़ में उसके भाई प्रवीण लोनकर को भी पहचाना जा सकता है. प्रवीण लोनकर के सोशल मीडिया प्रोफाइल से पता चलता है कि उसने पुणे के आबासाहेब गरवारे कॉलेज से पढ़ाई की है. उसकी इंस्टाग्राम टाइमलाइन से पता चलता है कि वह स्वामी समर्थ का फॉलोवर है. जिन्हें अक्कलकोट के स्वामी के रूप में भी जाना जाता है. इंस्टाग्राम पर उसके परिवार द्वारा संचालित लोनकर डेयरी के बाहर खींची गई कई फोटोज हैं.

rffdgfg
सुशील मेंगड़े के साथ प्रवीण लोनकर (इंडिया टुडे)

प्रवीण लोनकर ने महाराष्ट्र बीजेपी युवा मोर्चा के राज्य महासचिव सुशील मेंगड़े के साथ कई तस्वीरें पोस्ट की है. अगस्त 2022 में की गई एक तस्वीर में प्रवीण सुशील मेंगड़े को केक खिलाते हुए दिख रहा है. लोनकर बंधुओं को इस साल जनवरी में आर्म्स ट्रेडिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. और थोड़े दिन बाद जमानत पर छोड़ दिया गया था. उन्हें महाराष्ट्र के अकोला जिले के अकोट सब डिवीजन के एक लोकल पुलिस स्टेशन में नियमित रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जाना पड़ता था. लेकिन 13 जून से वे लापता थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान के घर पर गोलीबारी की घटना में शामिल संदिग्धों को कथित तौर पर लॉजिस्टिक सपोर्ट और शेल्टर देने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने जून में शुभम लोनकर से पूछताछ की थी. हालांकि उस समय सबूतों के अभाव में उसे रिहा कर दिया गया था. 

वीडियो: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में नया मोड़, लॉरेंस बिश्नोई को सुपारी देने वाला कौन?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement