The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Baba Siddique cremated state h...

बाबा सिद्दीकी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, CM शिंदे बोले- 'बिश्नोई हो या अंडरवर्ल्ड, बख्शा नहीं जाएगा'

Baba Siddique Murder Update: मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में बाबा सिद्दीकी के अंतिम संस्कार के दौरान NCP (अजित गुट) के नेता Praful Patel, छगन भुजबल और ख़ुद Ajit Pawar समेत कई नेता मौजूद रहे. इस पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde की भी ताज़ा प्रतिक्रिया आई है.

Advertisement
Baba Siddique cremated with full state honours
मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार. (फ़ोटो - PTI)
pic
हरीश
14 अक्तूबर 2024 (Updated: 14 अक्तूबर 2024, 10:46 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बाबा सिद्दीकी का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है (Baba Siddique cremated with full state honours). मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में उनके अंतिम संस्कार के दौरान अजित पवार समेत NCP (अजित गुट) से प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल जैसे बड़े नेता मौजूद रहे. इस बीच, बाबा सिद्दीकी की हत्या का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) से जुड़ने की ख़बर आने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि चाहे वो बिश्नोई गैंग हो या कोई भी अंडरवर्ल्ड गैंग, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. सख़्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा,

घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मुंबई पुलिस की तरफ़ से दो आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. तीसरा आरोपी फरार है, उसे भी जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा. जिन लोगों को धमकियां मिल रही हैं, उनकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी राज्य सरकार की है. सरकार अपनी ज़िम्मेदारी निभाएगी.

दूसरी तरफ़, पुलिस ने इस मामले में एक और आरोपी प्रवीण लोनकर को गिरफ़्तार किया है. न्यूज़ एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक़, पुलिस ने बताया कि प्रवीण, शुभम लोनकर का भाई है. लोनकर उन साज़िशकर्ताओं में से एक है, जिसने शुभम लोनकर के साथ मिलकर धर्मराज कश्यप और शिव कुमार को साज़िश में शामिल किया. बता दें, धर्मराज कश्यप, गुरमेल सिंह और शिव कुमार कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या के शूटर्स हैं. धर्मराज को गुरमेल सिंह के साथ गिरफ़्तार किया गया है और शिव कुमार फिलहाल फरार है.

ये भी पढ़ें - बाबा सिद्दीकी में आखिर ऐसा क्या था कि जब वो बुलाते तो बॉलीवुड दौड़ा चला आता था?

इधर, अरेस्ट किए गए दोनों आरोपी शूटर्स को 13 अक्टूबर को मुंबई के एक कोर्ट में पेश किया गया. जहां एक ने खुद को नाबालिग बताया. हालांकि, कोर्ट में उसके इस दावे के ख़िलाफ़ सबूत पेश किए गए हैं. मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने बाबा सिद्दीकी फायरिंग मामले में आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट ने दूसरे आरोपी धर्मराज को ऑसिफिकेशन टेस्ट कराने के बाद उसे दोबारा पेश करने का भी निर्देश दिया है.

वीडियो: बाबा सिद्दीकी की मौत से पहले क्या-क्या हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement