The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • assam flood viral video man sa...

बाढ़ में डूबे असम के कई जिले! पानी के बीच फंसे छोटे बछड़े को बचाने उतरा शख्स, वीडियो वायरल

Assam राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, 29 जिलों में कुल 21,13,204 लोग प्रभावित हुए हैं क्योंकि प्रमुख नदियां सामान्य स्तर से ऊपर बढ़ रही हैं.

Advertisement
assam flood viral video man saved calf drowning in flooded river latest updates cm himanta sarma
बाढ़ से बेहाल असल (फोटो- X/PTI)
pic
ज्योति जोशी
5 जुलाई 2024 (Published: 14:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

असम में भारी बारिश के बाद बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. 29 जिलों में 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. हजारों परिवार घर छोड़ने को मजबूर हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है (Assam Flood Viral Video). बाढ़ के बीच में शख्स अपनी जान दांव पर लगाते हुए एक बछड़े की जान बचाता दिख रहा है.

वीडियो में दिख रहा है कि बाढ़ के बीच एक गाय का बच्चा पेड़ के नीचे फंसा हुआ है. तभी एक शख्स किसी तरह वहां पहुंचकर फंसे बछड़े को वहां से निकालता है और डंडे के सहारे से उसे बाहर निकाल लेता है. इसके बाद बछड़े को छोड़ दिया जाता है. वीडियो असम का ही बताया जा रहा है. 

अब तक 52 लोगों की मौत

इंडियन एक्सप्रेस ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के हवाले से बताया कि असम में बाढ़ की वजह से अब तक 52 लोगों की जान जा चुकी है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, 29 जिलों में कुल 21,13,204 लोग प्रभावित हुए हैं क्योंकि प्रमुख नदियां सामान्य स्तर से ऊपर बढ़ रही हैं. सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में धुबरी, दरांग और कछार शामिल हैं. लगभग 40,000 लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली है. एक हजार से ज्यादा लोगों और 635 जानवरों को रेस्क्यू किया गया है.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 5 जुलाई को ANI को बताया,

जल स्तर कम होने से बाढ़ की स्थिति में सुधार हुआ है. हालांकि जिन इलाकों में तटबंध टूटे हैं, वो अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं. लोगों की सुरक्षा के लिए बिजली सप्लाई में कटौती की गई है. बिजली 2 मिनट में बहाल की जा सकती है लेकिन हर जगह पानी होने के कारण बिजली काटी गई है. 

ये भी पढ़ें- बारिश-बाढ़ ने कई राज्यों में मचाई तबाही, नार्थ-ईस्ट का हाल बुरा, उत्तराखंड में अलर्ट जारी

CM सरमा ने डिब्रूगढ़ के बाढ़ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण भी किया. इससे पहले 4 जुलाई को उन्होंने गुवाहाटी और माजुली द्वीप में बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. राज्यपाल गुलंद चंद कटारिया और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा किया है.

वीडियो: राहुल गांधी, पीएम मोदी पर असम की लड़कियां ऐसा बोलीं, हिमंता भी गौर से सुनेंगे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement