The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • assam cm himanta biswa sarma s...

‘हिंदू भाई, लेकिन मुसलमान बड़े भाई’, CM हिमंता बिस्वा सरमा ने ये क्या कहा?

'एजेंडा आजतक' में बातचीत के दौरान असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता हिमंता बिस्वा सरमा ने ये भी कहा, "विपक्ष देश को गुमराह करता है. अब देश का हिंदू जाग चुका है, अब हिंदू बंटेगा नहीं."

Advertisement
assam cm himanta biswa sarma says muslims are our elder brother
असम सीएम ने बताया कि देश में मुस्लिमों की बीच जातिगत जनगणना कराए जाने की जरूरत है. (फोटो- आजतक)
pic
प्रशांत सिंह
14 दिसंबर 2023 (Published: 23:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जातिगत जनगणना को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें ये जानकर ताज्जुब होता कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ हिंदुओं की जातिगत जनगणना की बात करती है (Himanta Biswa Sarma on Caste census). आजतक के ‘एजेंडा आजतक’ कार्यक्रम में असम के सीएम ने कांग्रेस की ओबीसी पॉलिटिक्स और जातिगत जनगणना सहित INDIA गठबंधन को लेकर चर्चा की.

‘मुस्लिमों को सशक्त किया जाए’

हिमंता सरमा ने कहा कि वो असम में जातिगत जनगणना पर काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में जातिगत जनगणना शुरू कर दी गई है. मुस्लिम समाज में कितनी जातियां हैं, इसकी भी गणना होनी चाहिए. सरमा ने सवाल उठाते हुए कहा,

"क्या जातिगत जनगणना सिर्फ हिंदुओं के बीच ही होनी चाहिए? हमने अपने मुस्लिम भाइयों की भी जनगणना की पहल की है."

असम सीएम ने बताया कि देश में मुस्लिमों की बीच जातिगत जनगणना कराए जाने की जरूरत है. तभी तो मुस्लिमों को सशक्त किया जा सकेगा. उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष का क्या है, जब भी जाति की बात आती है वो हिंदुओं की तरफ उंगली उठा देते हैं. लेकिन देश को सबसे ज्यादा जरूरत मुस्लिमों की जनगणना कराने की है.

(ये भी पढ़ें: हिमंता बिस्वा सरमा ने वर्ल्ड कप फाइनल की 'पनौती' को इंदिरा गांधी से जोड़ दिया)

‘हिंदू जाग चुका है’

बातचीत के दौरान सरमा ने आगे बताया,

"हिंदू हमारे भाई हैं, लेकिन मुसलमान बड़े भाई हैं. विपक्ष देश को गुमराह करता है. अब देश का हिंदू जाग चुका है, अब हिंदू बंटेगा नहीं. हम एक हैं, दो भाई हैं. हिंदू और मुसलमान." 

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए असम सीएम ने कहा कि राहुल जितने स्मार्ट बनते हैं, उतने स्मार्ट हैं नहीं. उनका दांव मध्य प्रदेश और राजस्थान में उल्टा पड़ गया. वो ओबीसी की जनगणना की बात करते हैं, तो लोग सोचते हैं कि चुनाव आने पर ही ये बातें क्यों सामने आती हैं. बिस्वा ने कहा, “मेरा कांग्रेस ने निवेदन है कि आप ओबीसी जनगणना की बात जरूर करें, लेकिन मुस्लिमों की जनगणना की बात भी करें. कांग्रेस की अंदरूनी रणनीति की सूचना मेरे पास है. कांग्रेसियों की एक ही चिंता है, 2019 के आंकड़ों को कैसे बचा के रखा जाए.”

पीएम मोदी के बारे में हिमंता बिस्वा ने बताया कि वे कई सालों से बोल रहे हैं कि पसमांदा मुस्लिमों को न्याय मिलना चाहिए. मुस्लिम समाज के भीतर जातिगत जनगणना की जरूरत है. CAA NRC के सवाल पर सरमा ने कहा कि वो भी आसानी से हो जाएगा.

वीडियो: हिमंता बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी को मंदिर जाने की सलाह दी तो भूपेश बघेल ने ये चैलेंज दे दिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement