The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • assam cm himanta biswa sarma l...

हिमंता बिस्वा सरमा ने वर्ल्ड कप फाइनल की 'पनौती' को इंदिरा गांधी से जोड़ दिया

अब बीजेपी की तरफ से कांग्रेस को टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार बताया गया है. पार्टी के नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन से जोड़ दिया है.

Advertisement
Himanta biswa sarma and priyanka gandhi on worldcup final loss
हिमंता बिस्वा सरमा और प्रियंका गांधी ने फाइनल मैच पर बयान दिए. (तस्वीरें- इंडिया टुडे)
pic
मानस राज
22 नवंबर 2023 (Published: 23:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को 'पनौती' लगने का दुख अब तक खत्म नहीं हुआ है. खेल के जानकार इस पनौती के लिए टीम इंडिया की कमजोरियों और ऑस्ट्रेलिया की खूबियों को जिम्मेदार बता रहे हैं. लेकिन सियासी पार्टियां अपने विरोधियों को टीम इंडिया के लिए पनौती बताने पर तुली हुई हैं. वर्ल्ड कप फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला गया था. मैच देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. टीम इंडिया हार गई तो कांग्रेस उन्हें 'पनौती' बताने लगी. यहां तक कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तक ने कहा कि ‘पनौती ने फाइनल हरवा दिया’.

अब बीजेपी की तरफ से कांग्रेस को टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार बताया गया है. पार्टी के नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन से जोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि गूगल करके चेक कर लीजिए उस दिन किसका जन्मदिन था. उनके बयान का वीडियो भी सामने आया है. इसमें सीएम सरमा कह रहे हैं,

“कोई इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्डकप हुआ, हम तो हर गेम में जीत रहा था, फाइनल में हार गया. फिर मैं आ के देखा कि वो दिन कौनसा था, क्यों हारा? हम लोग हिंदू हैं, दिन-विन देख के चलते हैं. फिर मैंने देखा, वर्ल्ड कप का फाइनल का दिन ऐसा दिन था जिस दिन इंदिरा गांधी का भी जन्मदिन हुआ करता था. तो इंदिरा गांधी का जन्मदिन पे वर्ल्ड कप फाइनल हुआ तो देश हार गया.” 

सरमा ने आगे कहा,

"तो इसीलिए मैं बीसीसीआई को बोलना चाहता हूं, जब वर्ल्ड कप का फाइनल करते हो तो हिसाब करके रखो. वो दिन गांधी परिवार से जुड़ा नहीं होना चाहिए, नहीं तो देश हार जाएगा. आप लोग भी देखो तो, जिस दिन फाइनल हुआ था, आप लोग भी गूगल करके देखो, उस दिन इंदिरा गांधी का जन्मदिन था. वही इंदिरा गांधी जो देश में इमरजेंसी लाई थीं."

दूसरी तरफ कांग्रेस का भी वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर पीएम मोदी पर हमला करना जारी है. बुधवार, 22 नवंबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक चुनावी रैली में लोगों से कहा,

“अभी हाल में क्रिकेट का वर्ल्ड कप हुआ. फाइनल में हमारी टीम ने अपनी मेहनत से सारे मैच जीते. फाइनल में कौन पहुंचा, हमारी टीम. अपनी मेहनत से. मोदी जी भी पहुंच गए. मोदी जी भी पहुंचे ना. हम सब को कितना दुख हुआ कि टीम हार गई. बहुत उम्मीद थी... निराश हुए, सब दुखी हुए. लेकिन मोदी जी वहां पहुंचे कि भाई कहीं हम जीत जाएं तो जीत का श्रेय थोड़ा उन को भी मिल जाए... जब इस तरह की चीजों में पहुंच सकते हैं, जहां मान सम्मान बढ़ रहा है. जहां देश की टीम अपनी मेहनत कर रही है. वो तो उन्होंने मेहनत की है. वहां पहुंच सकते हैं, लेकिन जब संकट होता है तो वहां नहीं पहुंचते हैं.” 

प्रियंका से पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पनौती कहते हुए उन्हें टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार बता दिया था. अब हिमंता बिस्वा सरमा का पलटवार आ गया है. आप इस पर क्या सोचते हैं, हमें कमेंट बॉक्स में बताइए.

(यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में दो सेनाधिकारी समेत 4 सैनिक शहीद )

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement