The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • arvind kejriwal skip ed summon...

'दिवाली है, बहुत काम है...',ED के सामने नहीं पेश हुए केजरीवाल, कारण क्या-क्या बताए?

ED को चिट्ठी में अरविंद केजरीवाल ने लिखा- दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर मेरे पास शासन और आधिकारिक प्रतिबद्धताएं हैं जिनके लिए मेरी उपस्थिति जरूरी है.

Advertisement
arvind kejriwal skip ed summon says being the star campaigner i am required to travel and guide
ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल (फोटो- PTI)
pic
ज्योति जोशी
2 नवंबर 2023 (Published: 12:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एन वक्त पर ED के सामने पेश होने का प्लान बदल दिया. 2 नवंबर को सुबह 11 बजे उन्हें ED ऑफिस जाना था. सुरक्षा के सारे इंतजाम भी हो गए थे. तभी खबर आई कि CM मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने के लिए निकल रहे हैं. केजरीवाल ने ED को चिट्ठी लिखकर पेश ना होने की पूरी वजह बताई है.

केजरीवाल ने 2 नवंबर को चिट्ठी में लिखा,

पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. आम आदमी पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक और स्टार प्रचारक होने के नाते मुझे चुनाव प्रचार के लिए यात्रा करनी पड़ती है और अपने कार्यकर्ताओं को राजनीतिक मार्गदर्शन देना पड़ता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर मेरे पास शासन और आधिकारिक प्रतिबद्धताएं हैं जिनके लिए मेरी उपस्थिति जरूरी है, खासकर दिवाली के मद्देनजर. कृपया समन को रिकॉल करें.

अरविंद केजरीवाल ने आगे लिखा, 

समन में ये साफ नहीं है कि मुझे क्यों बुलाया जा रहा है. केस में मुझे गवाह के तौर पर बुलाया जा रहा है या संदिग्ध के तौर पर, दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर या आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर. इसकी कोई जानकारी नहीं है. 

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि ED का समन ‘राजनीति से प्रेरित’ है. उन्होंने लिखा-

30 अक्टूबर की दोपहर में BJP नेताओं ने बयान दिए कि मुझे समन भेजा जाएगा और अरेस्ट किया जाएगा और उसी शाम मुझे ED का समन भेजा गया. साफ है कि मेरी इमेज खराब करने के लिए समन BJP नेताओं को लीक किया गया. 

इससे पहले भी केजरीवाल ने कहा था कि समन नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित है. बोले- नोटिस BJP के इशारे पर भेजा गया था ताकि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए न जा सकूं. केजरीवाल ने कहा था कि ED को तुरंत ये नोटिस वापस लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल ने दिया ED को जवाब, कहा- "BJP के इशारे पर भेजा नोटिस वापस लो"

बता दें, अप्रैल में दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस मामले में CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि, CBI ने उनको गवाह के तौर पर बुलाया था. अब दावा किया जा रहा है कि ED के पास केजरीवाल से संबंधित एक विटनेस है. इस कथित घोटाले में आप नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हो चुकी है. ऐसे में अब केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं.

वीडियो: अरविंद केजरीवाल को ED से नोटिसआया तो AAP ने ये चेतावनी दे दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement