The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • arvind kejriwal arrest and rai...

अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होंगे या नहीं? ED का जवाब आ गया

ED ने Arvind Kejriwal के आवास पर छापेमारी और उनकी गिरफ्तारी के बारे में चल रही खबरों की सच्चाई बता दी है.

Advertisement
arvind kejriwal arrest and raid ed confirms delhi liquor case
केजरीवाल की गिरफ्तारी पर ED का जवाब आ गया है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
मुनीष पांडे
font-size
Small
Medium
Large
4 जनवरी 2024 (Updated: 5 जनवरी 2024, 13:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी की अटकलों पर नया अपडेट आया है. 4 जनवरी की सुबह ऐसी अफवाहें फैलीं कि केजरीवाल के आवास पर छापा मारा गया है. कहा गया कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है. अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ऐसी खबरों को खारिज कर दिया है.

इंडिया टुडे से जुड़े मुनीष पांडे ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सूत्रों के हवाले से बताया है कि केजरीवाल के आवास पर छापेमारी की खबरें अफवाहों के अलावा कुछ नहीं हैं. ED ने बताया है कि ‘आज के लिए ऐसी कोई योजना नहीं है.'

ED के शीर्ष सूत्रों ने इंडिया टुडे ग्रुप को केजरीवाल पर आगे की कार्रवाई के बारे में भी जानकारी दी है. ED केजरीवाल के जवाब की जांच कर रही है. इसके बाद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया जाएगा. इससे पहले ED ने केजरीवाल को तीसरा समन जारी किया था. 

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के घर छापा और उनकी गिरफ्तारी के बारे में क्या-क्या कहा गया?

केजरीवाल की गिरफ्तारी की संभावना वाली अफवाह के बाद कई AAP नेता राउज एवेन्यू कार्यालय के पास जमा होने लगे थे. 

कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED केजरीवाल को तीन समन भेज चुकी है. पहले समन में उनसे पिछले साल 2 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था. दूसरी बार 21 दिसंबर और फिर 3 जनवरी को बुलाया गया. अब तक मामले में पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसौदिया (Manish Sisodia), राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) और संचार प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इससे पहले, केजरीवाल ने अपनी पार्टी की नेशनल एग्जीक्यूटिव और 12वीं नेशनल काउंसिल की बैठक में एक बयान दिया था. बयान में कहा गया कि जनता की भलाई के लिए उन्हें जेल जाना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा था कि अगर आप बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और गरीबों का मुफ्त में इलाज कराने की बात करेंगे तो जेल जाना ही पड़ेगा और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा. केजरीवाल ने आगे कहा कि AAP के जो नेता जेल में हैं, वो हीरो हैं.

ये भी पढ़ें: ED की सुनवाई से पहले अरविंद केजरीवाल फिर पहुंचे विपश्यना करने, लेकिन ये होता क्या है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement