The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • arvind kejriwal accused bjp fo...

CM केजरीवाल ने दिया ED को जवाब, कहा- "BJP के इशारे पर भेजा नोटिस वापस लो"

कथित शराब घोटाला मामले की जांच के लिए ED ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है. इधर, केजरीवाल ने ED के नोटिस का जवाब देते हुए BJP पर आरोप लगाए हैं.

Advertisement
arvind kejriwal accused bjp for ed notice cm to skip ed summon in liquor policy scam
ED के सामने पेश नहीं होंगे CM अरविंद केजरीवाल (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
ज्योति जोशी
2 नवंबर 2023 (Updated: 2 नवंबर 2023, 10:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 2 नवंबर को ED के सामने पेश नहीं होंगे. सूत्रों से पता चला है कि वो मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए जाने वाले हैं. वहां सिंगरौली में दोपहर को उनकी रैली होनी है. इस बीच केजरीवाल ने ED नोटिस को लेकर BJP पर गंभीर आरोप लगाए. केजरीवाल ने कहा है कि BJP के कहने पर ही ED ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि वो चार राज्यों में चुनावी प्रचार के लिए ना जा सकें, इसलिए उन्हें नोटिस भेजा गया.

ED को जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा,

समन नोटिस गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित है. नोटिस BJP के इशारे पर भेजा गया था. नोटिस ये सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया कि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए ना जा सकूं. ED को तुरंत ये नोटिस वापस लेना चाहिए.

बता दें, अप्रैल में दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस मामले में CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि, CBI ने उनको गवाह के तौर पर बुलाया था. अब दावा किया जा रहा है कि ED के पास केजरीवाल से संबंधित एक विटनेस है. इस कथित घोटाले में आप नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी हो चुकी है. ऐसे में अब केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं. 

AAP सरकार की मंत्री आतिशी ने आशंका जताई थी कि पूछताछ के बाद के CM को गिरफ्तार किया जा सकता है. इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि BJP AAP के सभी बड़े नेताओं को जेल भेजकर पार्टी को खत्म करना चाहती है. AAP MLA सौरभ भारद्वाज ने भी कहा है कि ED अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने वाली है. 

ये भी पढ़ें- ED के सामने पेश होंगे अरविंद केजरीवाल, AAP की फंडिंग पर ऐसे सवाल पूछेंगे अधिकारी

2 नवंबर को ED में केजरीवाल की पेशी के लिए सारी तैयारियां कर ली गई थीं. दिल्ली पुलिस को अलर्ट पर रखा गया. ED हेडक्वॉर्टर के आस-पास भारी सुरक्षा भी तैनात की गई. फिर अचानक उनके MP जाने की जानकारी सामने आ गई. 

वीडियो: अरविंद केजरीवाल को ED से नोटिसआया तो AAP ने ये चेतावनी दे दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement