The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • army soldier died of bullet in...

Jammu Kashmir: LoC के पास आर्मी जवान की गोली लगने से मौत, उसकी ही राइफल से चली गोली

सुबह लगभग पांच बजे गोली चलने की आवाज सुनाई दी. साथ काम करने वाले अन्य कर्मी मौके पर पहुंचे तो जवान खून से लथपथ हालत में मिला.

Advertisement
army soldier died of bullet injury from his own weapon loc poonch jammu kashmir suicide or accident
गोली लगने से सेना के जवान की मौत (सांकेतिक फोटो- PTI)
pic
ज्योति जोशी
12 अक्तूबर 2023 (Published: 12:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir Army) के पुंछ में LoC के पास तैनात एक आर्मी जवान की गोली लगने के चलते मौत हो गई. खबर है कि गोली जवान की ही सर्विस राइफल से चली थी. मृतक का नाम अमृतपाल सिंह है. वो मनकोट सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर सिपाही के पद पर तैनात थे. गोली चलाई गई या गलती से चली, इस बात को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

द हिंदू से जुड़े मेंधर ने मामले पर रिपोर्ट तैयार की है. घटना की जानकारी रखने वाले एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 11 अक्टूबर को सुबह लगभग पांच बजे चौकी पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी. साथ काम करने वाले कर्मी मौके पर पहुंचे तो जवान को खून से लथपथ पाया.

अधिकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि जवान की मौत उनकी ही सर्विस राइफल की गोली से हुई है. इस बात की जांच की जा रही है कि सैनिक की मौत एक्सीडेंट से हई है या उन्होंने आत्महत्या की है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- "सेक्सुअल हरैसमेंट करते थे"- मिलिट्री स्टेशन में चार जवानों की हत्या में क्या खुलासा हुआ?

मेजर ने अपने साथियों पर की फायरिंग?

कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर के राजौरी में सेना के एक कैंप में ग्रेनेड एक्सीडेंट की खबर सामने आई थी. मीडिया रिपोर्ट्स में खबर छपी कि एक आर्मी ऑफिसर ने अपने ही दस्ते के सैनिकों पर गोलियां चला दीं. सूत्रों ने बताया कि कथित रूप से गोली चलाने वाला आर्मी ऑफिसर मेजर रैंक का है. आरोप लगे कि मेजर प्रिंस ने कैंप की आर्मरी (सेना के हथियार रखने की जगह) जाकर कई घंटों तक गोलीबारी की, जिसके चलते कई सिपाही और अफसर घायल हो गए. हालांकि, सेना की तरफ से जारी बयान में ग्रेनेड एक्सीडेंट की बात कही गई.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर गोली चलाने वाला मेजर 10 साल से सेना के साथ जुड़ा हुआ है. घटना की वजह का पता नहीं चला है, लेकिन सूत्रों ने अधिकारी के साथ कुछ 'व्यक्तिगत समस्याओं' की बात कही है. मेजर के पास यूनिट में सेना के जवानों के हथियारों का एक्सेस भी था. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement