The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • another student suicide in Kot...

कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, 10 दिनों में तीसरा मामला

नूर मोहम्मद उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के वीरपुर का रहने वाला था. कोटा शहर के विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में पीजी में रहता था. नूर बीटेक की ऑन लाइन पढ़ाई कर रहा था. 2016 में एक आम छात्र की तरह वो कोटा में JEE की तैयारी करने आया था.

Advertisement
youth doing B Tech allegedly died by suicide in Kota
2016 में JEE की तैयारी करने कोटा आया था छात्र | फोटो- इंडिया टुडे
pic
प्रगति चौरसिया
2 फ़रवरी 2024 (Updated: 2 फ़रवरी 2024, 22:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोटा में एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली है. यहां नूर मोहम्मद नाम के 27 साल के छात्र ने आत्महत्या कर ली. फिलहाल इस आत्महत्या के पीछे की वजह नहीं पता चली है. बीते साल कोटा में छात्र सुसाइड की दो दर्जन से भी ज्यादा घटनाएं हुई थीं. इस साल भी ये सिलसिला थमता या कम होता नहीं दिख रहा. बीते 10 दिनों में कोटा में छात्र सुसाइड का ये तीसरा मामला है.

नूर मोहम्मद कोटा के विज्ञान नगर इलाके के एक पीजी में रहता था. आजतक से जुड़े चेतन गुज्जर की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि नूर मोहम्मद का शव 1 फरवरी को उसके कमरे से मिला. हालांकि उन्हें आशंका है कि उसने एक दिन पहले यानी 31 जनवरी को सुसाइड की थी.

पुलिस ने बताया कि नूर बाहर से खाना मंगवाता था. 31 जनवरी को टिफिन वाला कमरे के बाहर टिफिन रखकर चला गया. 1 फरवरी की शाम को वह वापस टिफिन लेकर आया. वहां उसे पहले वाला टिफिन कमरे के बाहर ही रखा मिला. उसे खोलकर देखा तो खाना वैसे ही भरा हुआ था. खटखटाने पर नूर ने दरवाजा नहीं खोला. इस पर टिफिन वाले ने पीजी संचालक को जानकारी दी.

सूचना पर पुलिस पहुंची और गेट तोड़ा तो वहां नूर का शव मिला. पुलिस को आशंका है कि नूर ने  31 जनवरी को ही सुसाइड कर ली थी. पुलिस ने शव को मोर्चरी में भेज दिया. परिवार के पहुंचने  के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

घटना की पुष्टि करते हुए विज्ञान नगर के जांच अधिकारी भंवरलाल ने बताया,

"1 फरवरी, गुरुवार को शाम 8:00 बजे मकान मालिक ने सुसाइड मामले की सूचना दी थी. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर गेट तोड़ा गया. अंदर देखा तो नूर की बॉडी पंखे से लटकी हुई थी. डेड बॉडी को एमबीए हॉस्पिटल की मोर्चरी में शिफ्ट करवा दिया गया है. जिस कमरे में घटना हुई थी उस कमरे को लॉक कर शील्ड कर दिया है."

जांच अधिकारी ने बताया कि नूर 2019 से इस पीजी में रहा था. उसने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसकी वजह फिलहाल साफ नहीं है. अधिकारी ने कहा कि जांच के बाद ही मामले पर कुछ कह पाएंगे. उन्होंने बताया कि परिवार के पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम और आगे की कार्रवाई होगी.

2016 से कोटा में था छात्र

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक नूर मोहम्मद उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के वीरपुर का रहने वाला था. कोटा शहर के विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में पीजी में रहता था. नूर बीटेक की ऑन लाइन पढ़ाई कर रहा था. 2016 में एक आम छात्र की तरह वो कोटा में JEE की तैयारी करने आया था. तब से 2019 तक उसने कोटा के एक कोंचिंग से जेईई की पढ़ाई की थी.

वीडियो: कोटा में आत्महत्याओं पर CM अशोक गहलोत ने गुस्साए, बोले- अब सिस्टम में सुधार जरूरी है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement