The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Amit Shah slams Rahul Gandhi U...

अमित शाह का राहुल गांधी पर पलटवार, बोले- वो देश को बांटने वाली ताकतों के साथ...

Amit Shah on Rahul Gandhi US statement : गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि राहुल का बयान क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों के आधार पर विभाजन पैदा करने की Congress party की राजनीति को उजागर करता है.

Advertisement
Amit Shah on Rahul Gandhi
शाह ने कहा कि जब तक BJP है, तब तक कोई आरक्षण ख़त्म नहीं कर सकता. (फ़ोटो - PTI)
pic
हरीश
11 सितंबर 2024 (Published: 13:37 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राहुल गांधी (Rahul Gandhi in US) के अमेरिका में दिए गए बयानों पर अब गृह मंत्री और BJP नेता अमित शाह (Amit Shah) की प्रतिक्रिया आई है. अमित शाह ने कहा है कि राहुल गांधी की आदत बन गई है, देश को बांटने की साज़िश करने वाली ताक़तों के साथ खड़ा होना और देश विरोधी बयान देना. शाह ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ़्रेंस (JKNC) के राष्ट्र-विरोधी और आरक्षण-विरोधी एजेंडे का समर्थन करने से लेकर, विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बयान देने तक. राहुल गांधी ने हमेशा देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है.

अमित शाह ने कहा,

राहुल गांधी हमेशा भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं. राहुल गांधी का बयान क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों के आधार पर विभाजन पैदा करने की कांग्रेस की राजनीति को उजागर करता है. साथ ही, देश में आरक्षण खत्म करने की बात कहकर राहुल गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने ला दिया है. उनके मन में जो विचार थे, अंततः उन्हें शब्दों के रूप में बाहर आने का रास्ता मिला है.

शाह ने कहा कि जब तक BJP है, तब तक कोई आरक्षण ख़त्म नहीं कर सकता. न ही देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ कर सकता है.

ये भी पढ़ें - अमित शाह फेक वीडियो मामले में आरोपी को मिली जमानत!

राहुल क्या बोले?

दरअसल, राहुल गांधी अमेरिका यात्रा पर हैं. इस दौरान उन्होंने वर्जीनिया में एक भाषण दिया. भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सैकड़ों लोगों से बातचीत में राहुल बोले,

RSS कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को अन्य की तुलना में कमतर मानता है. भारत में राजनीति के लिए नहीं, बल्कि इसी बात की लड़ाई लड़ी जा रही है. लड़ाई इस बात की है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं. या एक सिख के रूप में वो गुरुद्वारा जा सकते हैं या नहीं. हालांकि इस पर BJP नेताओं ने उन पर निशाना भी साधा था.

वहीं, राहुल 10 सितंबर को वॉशिंगटन डीसी स्थित जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी भी पहुंचे. यहां उनसे पूछा गया कि भारत में आरक्षण कब ख़त्म होगा. तब राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तब आरक्षण ख़त्म करने के बारे में सोचेगी, जब भारत एक निष्पक्ष देश होगा. लेकिन अभी ऐसा नहीं है. अपने जवाब में उन्होंने कहा,

जब भारत एक निष्पक्ष जगह होगा, तब हम आरक्षण को ख़त्म करने के बारे में सोचेंगे. भारत फिलहाल एक निष्पक्ष (आरक्षण के बारे में) जगह नहीं है. जब आप वित्तीय आंकड़ों पर गौर करेंगे, तो पाएंगे कि आदिवासियों को 100 रुपये में से 10 पैसे मिलते हैं. दलितों को 100 रुपये में से 5 रुपये मिलते हैं और OBC को भी लगभग इतनी ही रकम मिलती है. असलियत यह है कि उन्हें भागीदारी नहीं मिल रही.

उन्होंने छात्रों से संवाद की और BJP-RSS के साथ-साथ चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा. राहुल के मुताबिक़, इस बार के लोकसभा चुनाव निष्पक्ष तरीके से नहीं हुए थे. वहीं, राहुल ने ये भी कहा था कि 56 इंच, भगवान से सीधे संपर्क जैसे मोदी के IDEA अब सब जा चुके हैं और ये अब इतिहास बन चुके हैं.

वीडियो: राहुल ने अमेरिका से फिर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- '56 इंच का सीना अब इतिहास...'

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement