The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Amit shah fake video accused A...

अमित शाह फेक वीडियो मामले में आरोपी को मिली जमानत, कोर्ट ने कहा- 'वीडियो पोस्ट करना...'

Amit Shah से जुड़े Fake Video के मामले में दिल्ली की कोर्ट ने गिरफ्तार Arun Reddy को जमानत दी है.

Advertisement
Amit shah, Fake video, Amit shah fake video
अमित शाह फेक वीडियो मामले में आरोपी को मिली जमानत (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
14 मई 2024 (Updated: 14 मई 2024, 09:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से जुड़े फर्जी वीडियो (Fake Video) के मामले में आरोपी को राहत मिली है. दिल्ली की कोर्ट ने मामले में गिरफ्तार आरोपी अरुण रेड्डी (Arun Reddy) को जमानत दी है. कोर्ट ने ये कहते हुए जमानत दी है कि आरोपी ने जांच में सहयोग किया है. कोर्ट ने आगे ये भी कहा कि आरोपी से आगे हिरासत में पूछताछ की जरूरत नहीं है.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट नबीला वली ने बताया कि अरुण रेड्डी उस वॉट्सऐप ग्रुप का 'एडमिन' था, जिस पर फर्जी वीडियो पहली बार सर्कुलेट करने करने के लिए पोस्ट किया गया था.इसके बाद कोर्ट ने कहा कि आरोपी पर उक्त वीडियो को किसी भी मंच पर पोस्ट करने का कोई आरोप नहीं है.  कोर्ट ने आगे कहा कि आरोपी बीते 3 मई से हिरासत में है और जांच एजेंसी पहले ही उसे पुलिस रिमांड ले चुकी है. कोर्ट ने साथ ही कहा कि जांच अधिकारी (IO) के मुताबिक आरोपी ने जांच एजेंसी के साथ सहयोग किया है और अपने सहयोगियों के नाम का खुलासा किया है.

ये भी पढ़ें: आरक्षण हटाने की बात कहते हुए अमित शाह का वीडियो वायरल, BJP बोली 'फर्जी है... कांग्रेस वाले तैयार रहें'!

‘आरोपी से पूछताछ की आवश्यकता नहीं’

कोर्ट के मुताबिक अदालत की राय में आरोपी से आगे हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा, यह ऐसा मामला नहीं है कि जांच एजेंसी को अन्य संदिग्धों के ठिकाने की जानकारी नहीं है. आरोपी का मोबाइल फोन पहले ही जब्त कर लिया गया है और उनका कोई और सामान जब्त किए जाने की जरूरत नहीं है. कोर्ट ने कहा कि आरोपी का इतिहास साफ सुथरा है. ऐसे में आरोपी अरुण कुमार रेड्डी को जमानत दी जाती है. कोर्ट ने आरोपी को जरुरत पड़ने पर जांच में शामिल होने और IO को अपना मोबाइल फोन नंबर देने का निर्देश दिया. कोर्ट के मुताबिक उस नंबर को हर समय ऑन रखा जाएगा ताकि उससे संपर्क किया जा सके.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार अरुण रेड्डी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की सोशल मीडिया सेल के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं. इसकी चेयरमैन कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत हैं. 

27 अप्रैल को मिली थी शिकायत

बताते चलें कि फेक वीडियो मामले में पुलिस को 27 अप्रैल को शिकायत मिली थी. भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अमित शाह का एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो कथित तौर पर अमित शाह की सिद्दीपेट में एक चुनावी सभा में दिए गए भाषण का था. जिसमें छेड़छाड़ कर उसे शेयर किया गया था. एडिटेड वीडियो में ये दिखाया गया था कि गृह मंत्री अमित शाह ने सभी आरक्षणों को खत्म करने की बात कही थी. शिकायत के बाद इस वीडियो को हटा दिया गया था.

वीडियो: संजीव गोयनका-केएल राहुल वायरल वीडियो पर LSG कोच बोले...!

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement