The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • amid mimicry row Congress lead...

उपराष्ट्रपति की मिमिक्री: 'पद की गरिमा' की दुहाई दी गई, तो कांग्रेस नेता PM मोदी का पुराना वीडियो खोज लाए

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लोगों को वो वाकया याद दिलाया है, जब 2017 में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के फेयरवेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका मज़ाक उड़ाया था. उन्होंने एक वीडियो क्लिप भी शेयर की.

Advertisement
Mimicry of vice president
ये वीडियो 2017 का है, जब उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का फेयरवेल हुआ था.
pic
मुबारक
20 दिसंबर 2023 (Updated: 20 दिसंबर 2023, 23:47 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आजकल राजनीतिक गलियारों में एक की-वर्ड बहुत चर्चा में है. मिमिक्री. जबसे तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बैनर्जी ने संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की है, आलोचनाओं और समर्थनों का धुआंधार मुकाबला चल रहा है. समर्थक कह रहे हैं कि मिमिक्री करना किसी लिहाज़ से ग़लत नहीं है. वहीं आलोचक इसे अख़लाक़ से गिरी हुई हरकत बता रहे हैं. उनके आक्षेप में जो कुछेक शब्द रिपीट हो रहे हैं, वो हैं, बदतमीज़ी, पद की गरिमा, निचले स्तर की हरकत वगैरह... खैर, इस मामले में अब एक नया ट्विस्ट आया है.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करते हुए TMC सांसद कल्याण बैनर्जी.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लोगों को वो वाकया याद दिलाया है, जब 2017 में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के फेयरवेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका मज़ाक उड़ाया था. उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक वीडियो क्लिप भी शेयर की. 1 मिनट 03 सेकंड की इस क्लिप में पीएम मोदी हामिद अंसारी को एड्रेस करते हुए कुछ कह रहे हैं. जयराम नरेश ने इस क्लिप के साथ कैप्शन में लिखा,

"10 अगस्त, 2017 को श्री हामिद अंसारी का विदाई समारोह था, जो बतौर उपराष्ट्रपति और राज्य सभा चेयरमन अपना दस साल लंबा कार्यकाल ख़त्म कर रिटायर हो रहे थे. उस वक्त प्रधानमंत्री ने उनका मज़ाक उड़ाया. उनकी पहचान उनके मज़हब तक सीमित कर दी और ऐसा करके एक तरह से ये आरोप लगाया कि उनकी तमाम प्रोफेशनल और पॉलिटिकल उपलब्धियां उनकी धार्मिक पहचान की वजह से थीं. पीएम ने पार्लियामेंट लाइब्रेरी ऑडिटोरियम में शाम को हुए फेयरवेल फंक्शन में भी यही गाना गाया. ऐसे लोग सबसे बड़े हिप्पोक्रेट हैं".

उन्होंने आगे ये भी लिखा कि ये 144 सांसदों के निलंबन और 13 दिसंबर को हुई लोकसभा सिक्योरिटी ब्रीच वाली घटना की तरफ से ध्यान हटाने की कोशिश भर है.

आपको बताते चलें कि मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के एमपी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की संसद के बाहर मिमिक्री की थी. उस वक्त वहां राहुल गांधी भी मौजूद थे. बाद में उपराष्ट्रपति धनखड़ ने इसकी कड़े शब्दों में आलोचना भी की थी. गौरतलब बात ये भी है कि पिछले कुछ दिनों में संसद से 144 सांसदों को सस्पेंड किया जा चुका है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement