The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • amethi teacher and family murd...

'अमेठी हत्याकांड का मुख्य आरोपी चंदन वर्मा पिस्टल लेकर भागा...' पुलिस ने मार दी गोली

Amethi Teacher Family Murder UP: एनकाउंटर की घटना मोहनगंज थाना क्षेत्र की है. STF ने 4 अक्टूबर को आरोपी चंदन वर्मा को नोएडा जेवर प्लाजा से अरेस्ट किया था.

Advertisement
amethi teacher and family murder main accused chandan shot in leg during police encounter up
एनकाउंटर की घटना मोहनगंज थाना क्षेत्र की है (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
5 अक्तूबर 2024 (Updated: 5 अक्तूबर 2024, 08:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में स्कूल टीचर और उनके परिवार की हत्या मामले में नया अपडेट सामने आया है (Amethi Teacher Family Murder). मुख्य आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर के दौरान घायल हो गया है. जानकारी के मुताबिक, अरेस्ट होने के बाद आरोपी एक पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था. तभी पुलिस ने उसके पैर पर गोली मार दी.

आजतक से जुड़े संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, एनकाउंटर की घटना मोहनगंज थाना क्षेत्र की है. STF ने 4 अक्टूबर को आरोपी चंदन वर्मा को नोएडा जेवर प्लाजा से अरेस्ट किया था. पुलिस के साथ जाते वक्त ही आरोपी ने कथित तौर पर पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की.

परिवार को गोलियों से भून दिया

3 अक्टूबर की शाम को अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाले स्कूल टीचर सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस को जानकारी मिली कि पूरे परिवार की हत्या करने के बाद आरोपी चंदन ने खुद को भी गोली मारने की कोशिश की थी.

amethi, up
बाएं से दाएं: पूनम भारती, सुनील भारतीय. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)

सुनील भारती दलित समुदाय से थे. शिवरतनगंज के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे. पत्नी पूनम भी टीचर थीं. परिवार मूलतः रायबरेली जनपद का रहने वाला था. पहले वहीं रहते भी थे. फिर कुछ महीने पहले बायोमेट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था के बाद शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे के पास एक किराये के घर में रहने लगे थे. खबर है कि परिवार ने हत्याकांड से एक महीने पहले चंदन वर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि अगर उनके साथ कुछ अनहोनी हुई तो वो इसके लिए जिम्मेदार होगा. 

इस बीच आरोपी चंदन वर्मा ने एक वॉट्सएप स्टेटस में लिखा था कि 'पांच लोग मरने जा रहे हैं, मैं जल्द ही आपको दिखाऊंगा.'  

ये भी पढ़ें- अमेठी में स्कूल टीचर और पूरे परिवार को गोलियों से भूना, छोटी बच्चियों को भी नहीं छोड़ा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हत्याकांड का संज्ञान लेते हुए इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे. शुरुआती जांच में पुलिस को हत्याकांड के पीछे निजी दुश्मनी का संकेत मिला है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: अमेठी हत्याकांड में बंद घर के अंदर क्या हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement