The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • America California 4 members o...

अमेरिका: कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के 4 लोगों को किडनैप किया, 8 महीने की बच्ची भी शामिल

किडनैपर्स ने सबूत मिटा दिए, ताकि पुलिस उनका पीछा ना कर पाए.

Advertisement
america_california_indian_origin_family_kidnapped
चारों लोगों को कैलिफोर्निया के साउथ हाईवे-59 से अगवा किया गया. (फोटो: आजतक)
pic
अभय शर्मा
4 अक्तूबर 2022 (Updated: 4 अक्तूबर 2022, 21:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) में भारतीय मूल के चार लोगों के अपहरण की खबर है. अगवा किए गए लोगों में आठ महीने की बच्ची भी शामिल है. ये घटना सोमवार, 3 अक्टूबर को कैलिफोर्निया की मर्स्ड काउंटी (Merced County) में घटी. अगवा किए गए लोगों में 36 साल के जसदीप सिंह, उनकी पत्नी जसलीन कौर (27), उनकी आठ महीने की बेटी अरूही और 39 साल के उनके एक रिश्तेदार अमनदीप सिंह हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मर्स्ड काउंटी के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन चारों लोगों को कैलिफोर्निया के साउथ हाईवे-59 से अगवा किया गया है. स्थानीय पुलिस ने अपने एक बयान में कहा है,

हमें जानकारी मिली है कि कुछ बदमाशों ने एक 8 साल की बच्ची, उसके माता-पिता और अंकल को किडनैप कर लिया है. किडनैपर्स का क्या मकसद था, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. हमें कुछ सबूत मिले हैं जिनसे पता चलता है कि अपहरण के बाद सबूतों को मिटाने की कोशिश की गई है, जिससे की हम उनका पीछा न कर पाएं. किडनैप किए गए लोगों के परिवार से अभी तक कोई संपर्क भी नहीं किया गया है और न ही कोई फिरौती मांगी गई है.

पुलिस के मुताबिक,

हमारे जासूस अपहरणकर्ताओं का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हेलीकॉप्टर से भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हमें विश्वास है कि हम इस परिवार को जल्द ही सुरक्षित इनके घर पर पहुंचा देंगे.

कैलिफोर्निया में इससे पहले भी भारतीय मूल के लोगों के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. साल 2019 में कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के एक टेक्नीशियन तुषार अत्रे का अपहरण कर लिया गया था. अपहरण से कुछ ही घंटों बाद ही उनका शव बरामद हुआ था. तुषार का शव अपनी प्रेमिका की कार में ही मिला था. इस घटना में कैलिफोर्निया की एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के मालिक का हाथ सामने आया था. उसने तुषार का उनके घर से अपहरण किया था.

वीडियो देखें : भारत के विदेश मंत्री ने अमेरिका को ये क्या बोल दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement