The Lallantop
Advertisement

बर्फ में फंसी बारात, फिर बारातियों ने जो किया देखकर दिल खुश हो जाएगा, VIDEO वायरल

भीषण बर्फबारी के बीच इस एक बारात का वीडियो वायरल है.

Advertisement
Uttarkashi viral barat
बारात के वीडियो का स्क्रीनग्रैब (फोटो सोर्स- आजतक)
5 फ़रवरी 2024 (Updated: 5 फ़रवरी 2024, 12:24 IST)
Updated: 5 फ़रवरी 2024 12:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भीषण बर्फबारी (snowfall) के बीच एक बारात का वीडियो (marriage viral video) वायरल है. बर्फ में गाड़ियों की आवाजाही बंद होने के बाद बारातियों ने कुछ ऐसा किया जिसने बारात को यादगार बना दिया. सर्दी के मौसम में देश के कई इलाकों में बर्फबारी होती है. लेकिन इस बार उत्तराखंड (Uttarakhand) से लेकर लेह और कश्मीर (Jammu Kashmir) तक के इलाकों में बेहद कम बर्फ पड़ी है. वो भी आखिर में. उत्तराखंड में लंबे इंतजार के बाद बर्फबारी हुई है.

ये भी पढ़ें: सो रहे शख्स के कंबल से निकली चूहों की 'बारात', वीडियो देख दिमाग घूम जाएगा!

बर्फ में बारात

बर्फ सैलानियों के लिए आकर्षक होती है, लेकिन स्थानीय लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उत्तराखंड के सीमांत इलाके विकास खंड मोरी में एक शादी में ऐसी ही दिक्कत के बावजूद लोगों ने एन्जॉय किया. आजतक से जुड़े ओंकार बहुगुणा की एक खबर के मुताबिक, इस बारात का वायरल वीडियो उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में ब्लॉक मोरी का है. वीडियो 31 जनवरी का बताया जा रहा है. यहां हड़वाडी नाम के गांव से एक बारात निकली. बारात के दूल्हे का नाम नवीन चौहान. बर्फबारी के चलते रास्तों पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई थी. बारात जाती तो कैसे जाती! इसके बाद लोगों ने पैदल बारात निकालने का फैसला किया. बारात में शामिल लोग 2 फ़ीट ऊंची बर्फ में चले. और करीब 10 किलोमीटर पैदल चलकर बारात दुल्हन के घर पहुंची. बारात में शामिल पहाड़ी लोगों ने पहाड़ी गानों पर झूमना-नाचना शुरू किया और 10 किलोमीटर का लंबा थकाऊ सफ़र हंसते-गाते पूरा किया.

बता दें कि इससे पहले दिसंबर, 2019 में भी एक बारात इसी तरह पैदल 12 किलोमीटर चलकर दुल्हन के घर पहुंची थी. इस बारात की भी तब खूब चर्चा हुई थी. बीते साल पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश से भी एक अनोखी शादी की कहानी सामने आई थी. तब बेहिसाब बारिश के चलते रिहायशी इलाकों में काफी पानी घुस गया था. बड़े-बड़े बोल्डर पहाड़ों से गिर रहे थे. नेशनल हाईवेज ही नहीं सैकड़ों शहरी सड़कें भी प्रभावित हो गई थीं. सैकड़ों सैलानी बीच सफ़र में फंसे हुए थे. तब दूल्हा-दुल्हन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शादी की थी. इस पहाड़ी शादी की भी खूब चर्चा हुई थी.

वीडियो: मध्य प्रदेश में दलित फौजी की बारात पर पत्थर चलाने वाले कौन? 6 लोग घायल हो गए

thumbnail

Advertisement

Advertisement