The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Aligarh Muslim University camp...

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दिनदहाड़े फायरिंग, 2 कर्मचारी घायल, हमलावरों को गार्ड्स ने धर दबोचा

AMU campus firing : मामले में ASP का कहना है कि पूछताछ से आपसी रंजिश के बारे में पता चला है.

Advertisement
 2 OFFICIALS OF ALIGARH MUSLIM UNIVERSITY INJURED
AMU की कुलपति प्रो. नाईमा खातून ने दोनों घायलों से मुलाक़ात की है. (फ़ोटो - इंडिया टुडे/@aligarhpolice)
pic
हरीश
24 जुलाई 2024 (Updated: 24 जुलाई 2024, 15:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) कैंपस में फ़ायरिंग की घटना सामने आई है. हमलावरों ने 2 कर्मचारियों पर फायरिंग की है. इस गोलीबारी से घायल दोनों कर्मचारियों को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. साथ ही, जिन 2 हमलावरों ने गोलीबारी की, उन्हें AMU के सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया. घटना के बाद से ही कैंपस में अफरा-तफरी का माहौल है.

घटना 24 जुलाई को सुबह-सुबह हुई. गोलीबारी के बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी चौकन्ने हो गए. जानकारी के मुताबिक़, गोलीबारी के बाद हमलावरों ने भागने की कोशिश की, लेकिन AMU के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया. पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. इसके बाद पुलिस मौक़े पर पहुंची और आगे की जांच कर रही है. मामले पर ASP अमृत जैन का भी बयान सामने आया है. उनका कहना है कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और मामले की जांच की जा रही है. ASP अमृत ने बताया,

सुबह AMU कैंपस में ये घटना हुई है. ख़बर मिलते ही सिविल लाइन पुलिस मौक़े पर पहुंची. फील्ड यूनिट द्वारा सबूत जुटाकर मामला दर्ज किया गया है. पूछताछ से पता चला है कि घटना आपसी रंजिश का है. दोनों से पूछताछ जारी है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक़, मामले में प्रॉक्टर का भी बयान आया है. AMU के प्रॉक्टर प्रोफेसर मो. वसीम अली ने घायल कर्मचारियों का नाम नदीम और कलीम बताया है. दोनों आपस में भाई है. दोनों रजिस्ट्रार ऑफ़िस में तैनात हैं. प्रॉक्टर अली का कहना है कि दोनों कैंपस जा रहे थे, तभी हमलावरों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. हमलावरों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. हमलावरों के यूनिवर्सिटी के छात्र या कर्मचारी नहीं होने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें - पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दलित युवक को रातभर पीटा, दो पुलिस वाले सस्पेंड, FIR दर्ज

रिपोर्ट के मुताबिक़, AMU की कुलपति प्रो. नाईमा खातून भी जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंची हैं, जहां उन्होंने दोनों घायलों से मुलाक़ात की है. डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल दोनों घायलों की हालत ख़तरे से बाहर है.

वीडियो: 'हिंसा किसी बात का जवाब नहीं है... ' डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग के बाद बाइडन ने देश को क्या मैसेज दे दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement