The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Akola Teacher arrested for sho...

बदलापुर के बाद अकोला में 6 छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न, हिरासत में आरोपी टीचर

Mumbai Akola harassment: आरोप है कि टीचर ने छात्राओं को पोर्नोग्राफ़िक कॉन्टेंट दिखाया और उन्हें ग़लत तरीक़े से छूआ. इससे पहले महाराष्ट्र के ही बदलापुर में यौन उत्पीड़न की घटना को लेकर Badlapur railway station जाम कर दिया गया था.

Advertisement
Akola Teacher exploited 6 girl students
शिकायत में कहा गया है कि टीचर बीते 4 महीनों से उन्हें अश्लील वीडियो दिखा रहा था. (फ़ोटो - आजतक)
pic
हरीश
21 अगस्त 2024 (Updated: 21 अगस्त 2024, 15:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला ज़िले में एक 47 साल के सरकारी टीचर को छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है (Teacher arrested for showing obscene videos). आरोप है कि टीचर ने छात्राओं को पोर्नोग्राफ़िक कॉन्टेंट दिखाया और उन्हें ग़लत तरीक़े से छूने की कोशिश की. ये घटना महाराष्ट्र में ही मुंबई के पास बदलापुर कस्बे के एक स्कूल में लड़कियों के कथित यौन शोषण को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच हुई है.

मामला तब सामने आया, जब एक छात्रा ने अपने माता-पिता से टीचर प्रमोद सरदार के बारे में शिकायत की. टीचर के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है. FIR की डिटेल के मुताबिक़, आठवीं कक्षा की 6 छात्राओं ने शिकायत दर्ज की है. शिकायत में कहा गया है कि टीचर बीते 4 महीनों से उन्हें अश्लील वीडियो दिखा रहा था. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के बाद टीचर को गिरफ़्तार कर लिया गया है. वो अकोला के काजीखेड़ क्षेत्र में जिला परिषद स्कूल में काम करता है.

एक और छात्रा ने भी बाल कल्याण समिति के टोल फ़्री नंबर पर फ़ोन किया और टीचर के ख़िलाफ़ शिकायत की थी. बताया गया कि बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने 20 अगस्त सुबह स्कूल का दौरा किया और कुछ लड़कियों से बात की. इसके बाद मामला दर्ज किया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगे जांच की जा रही है. इस मामले में राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य आशा मिर्ग ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आरोपी टीचर के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें - स्कूल के NCC कैंप में नाबालिग का यौन उत्पीड़न, प्रिंसिपल समेत 8 लोग गिरफ्तार

बदलापुर में सफाईकर्मी पर यौन उत्पीड़न का आरोप

इससे पहले महाराष्ट्र के बदलापुर में दो नाबालिग बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था. इस केस में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने शुरुआत में मामले को दबाने की कोशिश की थी. घटना के ख़िलाफ़ लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं. विरोध इतना बढ़ा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने घटना का संज्ञान लिया है.

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उनकी सरकार इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए कदम उठाएगी, जिससे पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिले. साथ ही जो भी दोषी हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई होगी. वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मामले की तेज़ी से सुनवाई की जाएगी और इसके लिए एक वकील भी नियुक्त किया जाएगा.

वीडियो: कन्नौज यौन उत्पीड़न के आरोपी नवाब सिंह का नया वीडियो वायरल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement