The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Air India cabin crew member co...

'आधी रात कमरे में घुसा, फर्श पर घसीटा...' लंदन के होटल में एयर इंडिया की क्रू मेंबर के साथ जो हुआ, कंपा देगा

Air India Crew Member physically Assault: Air India की तरफ़ से भी क्रू मेंबर पर हमले की पुष्टि की गई है. जानकारी के मुताबिक़, आरोपी Nigerian नागरिक है. देर रात कमरे में घुसा था, फिर क्या हुआ?

Advertisement
Air India cabin crew member was allegedly attacked
फिलहाल लंदन पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - इंडिया टुडे)
pic
हरीश
18 अगस्त 2024 (Updated: 18 अगस्त 2024, 14:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लंदन (London) के एक होटल में एयर इंडिया की एक केबिन क्रू मेंबर पर कथित तौर पर हमला किया गया है (Air India cabin crew member was allegedly attacked). हमला तब हुआ, जब क्रू मेंबर सो रही थीं. एयरलाइन ने भी इस घटना की पुष्टि की है. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा भी किया गया है कि आरोपी ने क्रू मेंबर के साथ यौन उत्पीड़न किया. ये भी बताया गया कि क्रू मेंबर्स ने होटल में पहले भी सुरक्षा में कमी की बात कही थी. हालांकि, यौन उत्पीड़न की ख़बरों पर एयरलाइन ने अभी कुछ नहीं कहा है.

17 अगस्त को देर रात एयर इंडिया ने इसे लेकर एक बयान जारी किया. एयरलाइन ने कहा कि वो न केवल विक्टिम की मदद कर रहे हैं, बल्कि उसे और उसके साथियों को इस घटना से उबरने में मदद करने के लिए पेशेवर परामर्श (Professional Counselling) भी दे रहे हैं. एयरलाइन के बयान में कहा गया,

होटल में घुसपैठ की ग़ैरकानूनी घटना से हम बहुत दुखी हैं. इससे हमारी क्रू मेंबर को नुक़सान पहुंचा है. हम अपने कलिग और उनकी टीम को पेशेवर परामर्श समेत हर संभव मदद देने की कोशिश कर रहे हैं.

एयर इंडिया ने कहा है कि इसमें शामिल क्रू मेंबर की निजता का सम्मान किया जाना चाहिए, क्योंकि इस मामले की जांच लंदन पुलिस कर रही है. एयरलाइन ने स्थानीय अधिकारियों के साथ मदद की भी पुष्टि की, जिससे घटना की गहन जांच हो सके. हालांकि, एयरलाइन ने आधिकारिक तौर पर उन रिपोर्ट्स पर कोई कमेंट नहीं किया, जिनमें क्रू मेंबर्स के यौन उत्पीड़न की बात कही गई है.

बताया गया है कि आरोपी नाइजीरियाई नागरिक है. उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है. घटना लंदन के हीथ्रो स्थित रेडिसन रेड होटल में 15 अगस्त को हुई, जो अब सामने आई है. द हिंदू की ख़बर के मुताबिक़, एयरलाइन के सूत्रों ने बताया कि विक्टिम को अस्पताल ले जाया गया है. अब वो मुंबई आ रही हैं. स्थानीय पुलिस और होटल मैनेजमेंट मामले की जांच में जुट गए हैं.

ये भी पढें - जबरन यौन संबंध बनाना चाहता था, महिला ने कड़छी से प्राइवेट पार्ट पर हमला कर दिया!

वहीं, टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ सूत्रों ने कहा,

क्रू मेंबर सो रही थीं, तभी एक घुसपैठिए ने उनके कमरे में रात के लगभग 1.30 बजे हमला किया. इससे चौंककर वो जाग गईं और मदद के लिए चिल्लाईं. आरोपी ने कपड़े के हैंगर से उन पर हमला किया और उन्हें फर्श पर घसीटा, क्योंकि वो दरवाजे की तरफ़ भागने की कोशिश कर रही थीं. उनके कलिग तुरंत उन्हें बचाने के लिए आए. वो बुरी तरह से घायल हो गई थीं. इसके बाद पुलिस को बुलाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. वह वापस ड्यूटी पर नहीं जा सकीं.

फिलहाल लंदन पुलिस मामले की जांच कर रही है. ये भी बताया जाता है कि लंदन स्थित जिस होटल में ये घटना घटी है, वहां कम सिक्योरिट, अंधेरे गलियारे और आधी रात में अचानक दरवाजा खटखटाने की शिकायतें पहले भी कई बार की जा चुकी हैं.

वीडियो: प्रयागराज में दिनदहाड़े छात्र की हत्या, बहन के यौन उत्पीड़न की बात पुलिस ने क्यों नकारी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement