The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • air hostess arrested allegedly...

सोने की तस्करी में एयर हॉस्टेस अरेस्ट, प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर ले जाने के आरोप

31 मई को Directorate of Revenue Intelligence ने Air Hostess को Kerala के Kannur Airport से अरेस्ट किया है. आरोपी की पहचान सुरभि खातून के तौर पर हुई है.

Advertisement
air hostess arrested allegedly smuggling gold oman kannur airport kerala air india crew
आरोप है कि एयर हॉस्टेस पहले भी सोने की तस्करी कर चुकी है (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
ज्योति जोशी
31 मई 2024 (Published: 15:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एयर इंडिया के लिए काम करने वाली एक एयर हॉस्टेस को सोना स्मगल करने के आरोप में अरेस्ट किया गया है (Air Hostess Arrested Gold Smuggling). वो कथित तौर पर सोना अपने प्राइवेट में छिपाकर मिडिल ईस्ट से लाने की कोशिश कर रही थी. 31 मई को राजस्व खुफिया निदेशालय DRI ने महिला को केरल के कन्नूर एयरपोर्ट से अरेस्ट किया है.

आरोपी एयर होस्टेस की पहचान 26 साल की सुरभि खातून के तौर पर हुई है. वो मूल रूप से कोलकाता की रहने वाली है. सुरभि कथित तौर पर अपने मलाशय में करीब 960 ग्राम सोना छिपाकर ओमान के मस्कट से स्मगल करने की कोशिश कर रही थी. 28 मई को एयर इंडिया की फ्लाइट मस्कट से कन्नूर पहुंची थी. सुरभि उस फ्लाइट के केबिन क्रू का हिस्सा थी.

खबर है कि कन्नूर एयरपोर्ट पर DRI अधिकारियों ने सोना जब्त कर लिया है. न्यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पूछताछ और जरूरी फॉर्मेलिटीज पूरा करने के बाद आरोपी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और 14 दिनों की कस्टडी में कन्नूर की महिला जेल भेज दिया गया. सूत्र ने दावा किया है कि ये भारत में पहला ऐसा मामला है जहां किसी एयरलाइन के क्रू मेंबर को मलाशय में सोना छिपाकर तस्करी करने के आरोप में पकड़ा गया हो.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक मिले सबूतों से पता चला है कि सुरभि पहले भी कथित तौर पर कई बार सोने की तस्करी कर चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक, तस्करी गैंग में केरल के कुछ और लोगों के शामिल होने को लेकर भी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- शशि थरूर के पूर्व PA तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, हैरान कांग्रेस सांसद ने बड़ी बात कही!

पिछले दिनों क्रू नाम की एक फिल्म रिलीज हुई थी. उसमें भी तीन एयर हॉस्टेस के गोल्ड स्मगल करने की कहानी दिखाई गई थी. फिल्म में तब्बू, करीना कपूर और कृति सैनॉन ने काम किया है. एयर हॉस्टेस की गिरफ्तारी के बाद हर तरफ फिल्म की काहनी की चर्चा होने लगी है. 'क्रू' को राजेश कृष्णन ने डायरेक्ट किया है. वो इससे पहले 'लूटकेस' नाम की कॉमेडी फिल्म बना चुके हैं.

वीडियो: डेढ़ से पांच लाख रुपये में वॉट्सएप के जरिए 'बेचे' नवजात बच्चे, तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement