The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • AIIMS Rishikesh nursing office...

AIIMS ऋषिकेश यौन उत्पीड़न केस: रेजिडेंट डॉक्टर्स के आंदोलन के बाद आरोपी नर्सिंग अफसर गिरफ्तार

मालमा सामने आने के बाद AIIMS ऋषिकेश के रेजिडेंट डॉक्टर, डीन एकेडमिक्स के ऑफिस के बाहर इकट्ठा हो गए. उनकी नाराजगी और प्रदर्शन के बाद आरोपी नर्सिंग अफ़सर को गिरफ़्तार किया गया.

Advertisement
Nursing Officer Arrested For Allegedly Molesting A Female Doctor
आरोपी नर्सिंग अफ़सर को गिरफ़्तार किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
22 मई 2024 (Updated: 22 मई 2024, 11:48 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऋषिकेश के एम्स (AIIMS-Rishikesh) में एक नर्सिंग अफ़सर पर महिला डॉक्टर का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी नर्सिंग अफ़सर को गिरफ़्तार (Nursing Officer Arrested For Allegedly Molesting A Female Doctor) किया है. पुलिस का कहना है कि 19 मई की शाम अस्पताल में आरोपी सतीश कुमार ने डॉक्टर के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया. साथ ही, उसे अश्लील SMS भी भेजे.

मामले में ऋषिकेश कोतवाली के SHO शंकर सिंह बिष्ट ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि घटना से रेजिडेंट डॉक्टर्स में ग़ुस्सा भड़क गया. रेज़िडेंट डॉक्टरों ने 20 मई को डीन एकेडमिक्स के ऑफ़िस के बाहर नारेबाज़ी की और आरोपी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की. PTI की ख़बर के मुताबिक़, डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बाद ऋषिकेश कोतवाली में मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने बताया कि 21 मई को आरोपी नर्सिंग अफ़सर को गिरफ़्तार कर लिया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें - दो-दो यौन उत्पीड़न मामलों में बच जाएंगे CV बोस! संविधान राज्यपाल को ऐसी क्या छूट देता है और क्यों?

प्रोफ़ेसर पर 13 छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप

बीते दिनों एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था. आरोप दिल्ली के बाबा साहेब आंबेडकर मेडिकल कॉलेज की MBBS कर रही 13 छात्राओं ने लगाया था. उनमें से एक छात्रा का आरोप था कि प्रोफ़ेसर ने उसके ‘प्राइवेट पार्ट्स को छुआ’ था. साथ ही, असहज करने वाले इशारे भी किए. ये प्रोफ़ेसर ने प्रैक्टिकल एग्जाम के दौरान किया. मामले को लेकर कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया गया था. इसके बाद आरोपी प्रोफ़ेसर पर FIR दर्ज किया गया था. पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ IPC की धारा 354A (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला) और 509 (महिला की गरिमा को अपमानित करने का इरादा) के तहत FIR दर्ज किया था. इस पर महिला आयोग की तरफ़ से भी मामले का संज्ञान लिया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, आयोग ने डॉ भीमराव अंबेडकर मेडिकल कॉलेज के डॉयरेक्टर और प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर 4 दिनों के भीतर जवाब तलब किया था.

वीडियो: IIT BHU 'यौन उत्पीड़न' केस में तीनों आरोपी गिरफ्तार, अखिलेश का दावा- सभी भाजपाई हैं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement