The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • ahmedabad crime: son avenges f...

8 साल की उम्र में पिता की हत्या देखी, 22 साल बाद बेटे ने उसी तरीके से हत्यारे को मारा

गुजरात के अहमदाबाद में 30 साल के एक युवक ने अपने पिता की हत्या के आरोपी को ट्रक से कुचलकर मार डाला. जानकारी के अनुसार आरोपी जब 8 साल का था तो उसके पिता को इसी तरह कुचल कर मार दिया गया था. आरोपी ने पिता के हत्यारे को मारने के लिए 22 साल इंतजार किया था.

Advertisement
son avenges fathers murder after 22 years (representational photo)
22 साल बाद बेटे का बदला. (तस्वीर- इंडिया टुडे)
pic
निहारिका यादव
4 अक्तूबर 2024 (Updated: 4 अक्तूबर 2024, 22:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात के अहमदाबाद में ‘हत्या का बदला हत्या’ से लेने का एक मामला सामने आया है. यहां एक युवक 22 साल तक अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए सही मौके का इंतजार करता रहा. और जैसे ही मौका मिला उसने अपने पिता के हत्यारे को मार डाला. इतना ही नहीं, युवक ने हत्यारे को उसी तरह मारा, जैसे उसने कभी युवक के पिता को मारा था.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार 1 अक्टूबर की दोपहर 50 वर्षीय नखट सिंह भाटी अपनी साइकल से कहीं जा रहा था. तभी एक पिकअप ट्रक ने उसे कुचल दिया. मूल रूप से राजस्थान के जैसलमेर का रहने वाला नखट सिंह भाटी अहमदाबाद के थलतेज इलाके में एक आवासीय कॉलोनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था. शुरुआत में इस हादसे को एक सड़क दुर्घटना माना गया था. आरोपी युवक गोपाल सिंह भाटी ने नखत को कुचलने के बाद भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया. और गोपाल भाटी पर लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण मौत का मामला दर्ज किया गया.

जांच के बाद इस हादसे में सुनियोजित हत्या का खुलासा हुआ. एन डिवीजन ट्रैफिक के इंस्पेक्टर एसए गोहिल ने बताया कि 2002 में गोपाल के पिता हरि सिंह भाटी को राजस्थान के जैसलमेर में एक ट्रक चालक ने कुचल कर मार डाला था. मामले में नखत सिंह भाटी और उसके चार भाइयों को हरि सिंह भाटी की हत्या का दोषी पाया गया था. सभी आरोपियों को सात साल की कैद की सजा सुनाई गई थी. उस समय गोपाल सिंह भाटी आठ साल का था. और तभी से अपने पिता की मौत का बदला लेने का इंतज़ार कर रहा था.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में इंस्पेक्टर एसए गोहिल ने जानकारी दी कि गोपाल ने पिछले हफ्ते ही 8 लाख रुपये में पिकअप ट्रक खरीदा था. उसने 1.25 लाख रुपये का डाउन पेमेंट किया और बाकी पैसे बैंक से उधार लिए. इंस्पेक्टर ने बताया कि गोपाल के मोबाइल फोन रिकॉर्ड से पता चला है कि वह पिछले हफ्ते नखत के घर के आसपास कई बार गया था, जिससे पता चलता है कि उसने हत्या से पहले रेकी की थी. साथ ही इंस्पेक्टर गोहिल ने ये भी बताया कि नखत और गोपाल के परिवारों, यहां तक कि उनके गांवों के बीच लंबे समय से दुश्मनी चली आ रही है.

वीडियो: अमेठी हत्याकांड: एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, सामने आया चौंकाने वाला खुलासा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement