The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • acid attack on girl ten days b...

यूपी में युवती पर एसिड अटैक, शादी से पहले मां के साथ बाज़ार से लौट रही थी

यूपी के महाराजगंज में एक युवती पर एसिड अटैक किया गया. एसिड अटैक की शिकार हुई युवती की शादी होने वाली है. ये हमला युवती के घर के पास ही किया गया. बताया जा रहा है कि हमलावर वहां पहले से घात लगाकर बैठा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement
Maharajganj acid attack case
पुलिस घटनास्थल से सबूत जुटा रही है. (फोटो: आजतक/अमितेश त्रिपाठी)
pic
सुरभि गुप्ता
17 नवंबर 2023 (Published: 22:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज (Maharajganj) में 25 साल की एक युवती पर एसिड अटैक किया गया. आजतक के अमितेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक एसिड अटैक की शिकार हुई युवती की शादी होने वाली है. शादी की तैयारियों के लिए ही युवती अपनी मां के साथ शॉपिंग पर गई थी. बाजार से लौटते वक्त जैसे ही युवती ऑटो से उतरी उस पर एक शख्स ने एसिड फेंक दिया. मौके पर मौजूद लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही हमलावर फरार हो गया. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावर काले रंग की स्कूटी पर आया था. 

5 से 10 फीसदी बर्न इंजरी से जूझ रही युवती

यह घटना भिटौली थाना क्षेत्र के एक गांव की है. एसिड अटैक के बाद आसपास मौजूद लोगों ने घायल युवती को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. वहां से युवती को गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां फिलहाल युवती का इलाज चल रहा है. पुलिस के मुताबिक डॉक्टरों से बात करने पर पता चला है कि युवती को 5 से 10 फीसदी बर्न इंजरी हुई है.

जानकारी के मुताबिक हमलावर घात लगाकर पहले से युवती के घर के पास मौजूद था. बताया जा रहा है कि वो जिस काले रंग की स्कूटी से फरार हुआ, उस पर ‘पुलिस’ लिखा हुआ था. उसने मास्क लगाया हुआ था और उसके ऊपर हेलमेट पहन रखा था. 

चार संदिग्धों से पूछताछ कर रही है पुलिस

महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक (SP) डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि घायल युवती की तबीयत में काफी सुधार है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. जांच के लिए पुलिस की 10 टीमों को लगाया गया है. पुलिस घटनास्थल से सबूत जुटा रही है. 16 जगहों के CCTV फुटेज चेक किए जा रहे हैं. 

SP के मुताबिक युवती के परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है. लोगों से मिली जानकारी के आधार पर चार संदिग्ध लोगों की पहचान की गई है. इन संदिग्धों से भी पुलिस की पूछताछ चल रही है. 

ये भी पढ़ें- एसिड अटैक सर्वाइवर को बैंक में खाता खोलने से रोका, तो महिला ने शाहरुख से अपील कर दी

वीडियो: एसिड अटैक की शिकार प्रज्ञा प्रसून ने शाहरूख खान और उनके NGO से मदद मांगी है, अब तक जवाब नहीं आया.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement