The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • aap says Swati Maliwal allegat...

'स्वाति मालीवाल BJP की...', AAP ने अपनी ही सांसद पर लगाए गंभीर आरोप

AAP नेता आतिशी ने बताया कि विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

Advertisement
AAP Press Conference
स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर AAP की प्रेस कॉन्फ्रेंस (फोटो: X और PTI)
pic
सुरभि गुप्ता
17 मई 2024 (Updated: 17 मई 2024, 19:15 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आम आदमी पार्टी (AAP) ने स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में शुक्रवार, 17 मई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. AAP ने अपनी राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के केस को BJP की साजिश करार दिया है. AAP नेता आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल BJP के षड्यंत्र का मोहरा थीं. आतिशी ने विभव कुमार का बचाव करते हुए कहा कि स्वाति मालीवाल की ओर से लगाए गए आरोप झूठे हैं. 

उन्होंने उस वीडियो का भी जिक्र किया, जो दिल्ली के CM आवास के ड्रॉइंग रूम का बताया जा रहा है. आतिशी ने कहा कि उस वीडियो से सच्चाई सामने आ गई है. उन्होंने बताया कि विभव कुमार ने दिल्ली पुलिस के पास स्वाति मालीवाल के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

AAP नेता आतिशी ने कहा,

"जब से अरविंद केजरीवाल जी को बेल मिली है. तबसे भारतीय जनता पार्टी बौखलाई हुई है. इसी बौखलाहट के तहत BJP ने एक साजिश रची. इस षड्यंत्र के तहत स्वाति मालीवाल जी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के घर 13 मई की सुबह-सुबह भेजा गया. इस  षड्यंत्र का मकसद अरविंद केजरीवाल जी पर झूठे आरोप लगाना. स्वाति मालीवाल जी इस षड्यंत्र का चेहरा और मोहरा थीं."

ये भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल के खुले विरोध में आई AAP, CM आवास के वीडियो को बताया 'सच'

उन्होंने आगे बताया,

"स्वाति मालीवाल जी 13 मई को बिना अप्वॉइंटमेंट लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचीं. उनका इरादा था कि मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया जाए. लेकिन मुख्यमंत्री जी उस समय उपलब्ध नहीं थे. इसलिए वो बच गए. फिर स्वाति मालीवाल जी ने विभव कुमार पर आरोप लगाए. लेकिन आज एक वीडियो सामने आया है. मुख्यमंत्री आवास के ड्रॉइंग रूम का वीडियो सामने आया है. उस वीडियो ने स्वाति मालीवाल जी के झूठ को पूरे देश के सामने रख दिया है."

आतिशी ने स्वाति मालीवाल की ओर से लगाए गए आरोपों का जिक्र करते हुए कहा,

“स्वाति मालीवाल जी ने जो शिकायत की थी. उसमें वो कहती हैं कि उनकी बेरहमी से पिटाई हुई, उन पर मुक्के मारे गए, घूसे मारे गए, उनके सिर पर चोट लगी. वो उस पिटाई के बाद दर्द में कराह रही थीं. उनसे बोला नहीं जा रहा था. उन्होंने अपनी अपनी शिकायत में कहा है कि उनका सिर टेबल पर लगा और उनका सिर फट गया. उन्होंने लिखा है कि उनके कपड़े फाड़े गए. ये सब कुछ स्वाति मालीवाल जी ने अपने आरोपों में कहा है. लेकिन आज जो वीडियो सामने आया है, वो बिल्कुल इसके विपरीत सच्चाई दिखाता है.”

आतिशी ने कहा,

"स्वाति मालीवाल जी उस ड्रॉइंग रूम में बहुत आराम से बैठी हुई हैं. वो पुलिस कर्मियों को ऊंची आवाज़ में डरा रही हैं, धमका रही हैं. विभव कुमार जी, जिन पर उन्होंने आरोप लगाया है, ऊंची आवाज़ में उनको भी धमका रही हैं. उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रही हैं. उनके कपड़े फटे हुए नहीं हैं. उनके सिर पर कोई चोट नहीं दिख रही है. कहीं पर भी वो इस बात का जिक्र भी नहीं करती कि किसी ने उनको छूआ है या किसी ने उन पर हमला किया है. आज के वीडियो से साफ हो गया है कि स्वाति के द्वारा लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं, बिल्कुल झूठे हैं."

आतिशी ने बताया कि विभव कुमार ने 17 मई को दिल्ली पुलिस के पास स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उस शिकायत में उन्होंने 13 मई को हुई घटना की जानकारी दी है. आतिशी का आरोप है कि 13 मई को स्वाति मालीवाल जबरदस्ती CM आवास में घुस गई थीं. तब CM आवास के स्टाफ ने विभव कुमार को फोन किया था. उनके मुताबिक विभव कुमार 10-15 मिनट बाद पहुंचे. उन्होंने स्वाति मालीवाल को बताया कि CM केजरीवाल नहीं मिल पाएंगे. इसके बाद स्वाति मालीवाल विभव कुमार से ऊंची आवाज़ में बहस करने लगी थीं. 

AAP का आरोप है कि स्वाति मालीवाल ने विभव कुमार को धक्का देकर CM आवास के अंदर के हिस्से में जाने की कोशिश की थी, लेकिन विभव कुमार ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. फिर विभव कुमार ने बाहर आकर CM आवास के सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वो स्वाति मालीवाल को बाहर ले जाएं. 

वीडियो: 'थप्पड़-लातों से मारा, पेट में...', स्वाति मालीवाल ने बिभव पर गंभीर आरोप लगाए, केस दर्ज

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement