The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • aap claims their leaders recei...

'INDIA गठबंधन नहीं छोड़ा तो केजरीवाल गिरफ्तार होंगे', AAP ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया

AAP ने दावा किया है कि उनके नेताओं के पास मैसेज आए हैं कि अगर पार्टी ‘INDIA’ गठबंधन नहीं छोड़ती है तो अरविंद केजरीवाल को CBI का नोटिस जाएगा. वहीं, BJP ने आम आदमी पार्टी के दावों को हताशा बताया.

Advertisement
aap claims their leaders received threatening messages to leave alliance ed notice
अरविंद केजरीवाल को ED ने सातवां समन जारी किया. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
22 फ़रवरी 2024 (Published: 23:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने सीएम अरविंद केजरीवाल को सातवीं बार समन भेजा है. इससे पहले के 6 समन में वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. AAP ने दावा किया है कि उनके नेताओं के पास मैसेज आए हैं कि अगर पार्टी ‘INDIA’ गठबंधन नहीं छोड़ती है तो अरविंद केजरीवाल को CBI का नोटिस जाएगा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

दिल्ली की शिक्षा मंत्री और AAP नेता आतिशी ने 22 फरवरी को मीडिया के सामने एक बयान दिया. बताया,

“हमें धमकी मिली है कि अगर AAP ने INDIA गठबंधन नहीं छोड़ा तो अगले दो दिनों में अरविंद केजरीवाल को CBI नोटिस मिलेगा. ये नोटिस सीआरपीसी की धारा 41-A के तहत भेजा जाएगा, और उन्हें CBI और ED द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा.”

आतिशी ने दावा किया कि AAP को धमकी दी जा रही है कि अगर AAP-कांग्रेस ने सीट शेयरिंग की, तो अगले तीन-चार दिनों में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा, 

“हम BJP से कहना चाहते हैं कि केजरीवाल जी और हमारी पार्टी इनकी जेल भेजने की धमकी से डरने वाले नहीं हैं. अगर ये AAP के सभी नेताओं और विधायकों को भी जेल में डाल देंगे तो AAP का एक-एक कार्यकर्ता नेता के तौर पर खड़ा हो जाएगा. और देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेगा.”

आतिशी ने बताया कि मोदी और बीजेपी उस ‘कट्टर देशभक्त’ अरविंद केजरीवाल को डराने की कोशिश कर रहे हैं जो सिर पर कफन बांध कर देश को No.1 बनाने के लिए राजनीति में आए हैं.

बीजेपी ने हताशा बताया

AAP नेता आतिशी के बयान पर बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आई. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने  आतिशी के बयान को हताशा बताया और कहा,

“आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एक-दूसरे के साथ नहीं हैं. दोनों का जन विश्वास टूट चुका है, इसलिए इस गठबंधन का दिल्ली की जनता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. बीजेपी दिल्ली में सातों लोकसभा सीटें जीतेगी.”

केजरीवाल को 7वां नोटिस

बता दें कि दिल्ली में शराब नीति में हुए कथित घोटाले के मामले में ED ने 7वां समन जारी कर केजरीवाल को 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है. इस समन पर AAP ने एक बार फिर कहा कि केजरीवाल को गैर-कानूनी नोटिस भेजा गया है. जब ED खुद इस मामले को लेकर कोर्ट गई है तो इंतजार क्यों नहीं कर सकती.

पार्टी ने बार-बार ये सवाल उठाया है कि किस आधार पर ये नोटिस भेजा गया है. इससे पहले सीएम केजरीवाल 6 समन जारी होने के बाद भी कभी पूछताछ के लिए ED के सामने पेश नहीं हुए.

वीडियो: 'AAP देश को BJP से मुक्ति दिलाएगी', अरविंद केजरीवाल ने टाइम भी बता दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement