The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • aam aadmi party leader raghav ...

'केजरीवाल को जेल में डालो और...', AAP ने ED के समन की क्या वजह बताई?

राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी इतनी भयभीत हो गई है कि वो अब विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है. उनके मुताबिक इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अरविंद केजरीवाल का है.

Advertisement
aam aadmi party leader raghav chadha targets bjp says party wants to put kejriwal in jail
चड्ढा ने ये भी दावा किया कि बीजेपी का अगला निशाना झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
1 नवंबर 2023 (Published: 20:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के शराब नीति घोटाले (Delhi Liquor Policy Case) को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा था. ED ने केजरीवाल को 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है. इससे एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रतिक्रिया सामने आई है. पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

मीडिया से बात करते हुए AAP सांसद राघव चड्ढा ने दावा किया कि बीजेपी की एजेंसियां अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने जा रही हैं. चड्ढा ने कहा,

“दिल्ली में सात लोकसभा सीटें हैं. हम सब जानते हैं कि अगर INDIA गठबंधन लोकसभा चुनाव लड़ता है, तो बीजेपी दिल्ली की सभी सात सीटें हारने वाली है. इससे सत्तारूढ़ दल इतना भयभीत हो गया है कि वो अब विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बना रहा है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अरविंद केजरीवाल का है.”

राघव चड्ढा ने आगे बताया कि बीजेपी का प्लान है, ‘अरविंद केजरीवाल को जेल में डालो, दिल्ली की सात सीट अपनी जेब में डालो.’ चड्ढा ने ये भी दावा किया कि बीजेपी का अगला निशाना झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं. उन्होंने कहा,

“हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही झारखंड में उनकी लोकप्रियता बढ़ने लगी. 2019 के आम चुनाव में झारखंड की 19 में से 14 सीटें जीतने वाली बीजेपी 2024 में राज्य में 4 सीटें भी नहीं जीत पाएगी. यही कारण है कि वो उन पर निशाना साधेंगे.”

राघव चड्ढा ने बताया कि बिहार में बीजेपी का निशाना RJD नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर है. और बंगाल में सीएम ममता बनर्जी. राघव ने कहा,

“अगर इन लोगों को हराना संभव नहीं है तो एक ही रास्ता है, ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक को गिरफ्तार कर लो.”  

ED ने भेजा था नोटिस

ED ने 30 अक्टूबर को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. ED ने केजरीवाल को 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है. इससे पहले इसी केस में CBI ने अप्रैल महीने में केजरीवाल से करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी.

सीएम केजरीवाल को नोटिस भेजे जाने के बाद दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा था कि बीजेपी को AAP से डर लगता है. AAP की सरकार के किए कामों से बीजेपी डर रही है. यही वजह है कि ED ने 2 तारीख को अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है. आतिशी ने आरोप लगाया कि ED अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर AAP को खत्म करना चाहती है, लेकिन पार्टी डरने वाली नहीं है.

(ये भी पढ़ें: संजय सिंह की गिरफ़्तारी पर अरविंद केजरीवाल और केंद्र सरकार ने क्या कहा?)

वीडियो: अरविंद केजरीवाल को ED से नोटिसआया तो AAP ने ये चेतावनी दे दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement