The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • A Mumbai boy offered a job in ...

मुंबई का बंदा ऑनलाइन टाइम पास कर रहा था, खुश होकर गूगल ने सवा करोड़ की नौकरी दे दी

अब आप भी गाइए - समय बिताने के लिए, करना है कुछ 'कमाई'.

Advertisement
Img The Lallantop
गूगल का ऑफिस (सांकेतिक तस्वीर - रॉयटर्स)
pic
दर्पण
29 मार्च 2019 (Updated: 29 मार्च 2019, 09:19 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
इंडिया टाइम्स की एक खबर
के अनुसार मुंबई के एक इंजीनियर को गूगल के लंडन ऑफिस की ओर से एक करोड़ बीस लाख रुपए का जॉब ऑफर आया है. और इसके लिए उसने कितने पापड़ बेले? उसने क्या-क्या किया?
कुछ नहीं. इल्ले. नथिंग. लेकिन इस कुछ नहीं को उसने बड़े जी-जान और दिमाग और इंटलेक्ट से किया.
हम पूरी खबर बताएं उससे पहले ज़रा भोकाल टाईट कर लिया जाए - गूगल के ऑफिस में काम करना किसी सपने के सच हो जाने सरीखा है. और ये बात ज़्यादातर लोग जानते हैं. दुनियाभर में 'ऑफिस में काम काज के माहौल' को लेकर जितनी भी काउंट-डाउन लिस्ट्स बनती हैं उनमें ज़्यादातर में ये टॉप पर होता है और बाकियों में टॉप फाइव में. और अगर इत्ता अच्छा हिसाब-किताब है तो फिर कंप्टीशन भी वैसा ही तगड़ा होता होगा.
गूगल ऑफिस की मौज़ तुम क्या जानो रमेश बाबू (सांकेतिक इमेज - रॉयटर्स) गूगल ऑफिस की मौज़ तुम क्या जानो रमेश बाबू (सांकेतिक इमेज - रॉयटर्स)

ये पिछला पैरा 'भोकाल' वाला था. तो स्टोरी ये है कि मुंबई के मीरा रोड में रहने वाला एक लड़का है. स्टूडेंट है. इंजीनियरिंग कर रहा है. नाम है अब्दुल्ला खान. इस स्टूडेंट का टाइम काटे नहीं कट रहा था. तो इसने समय बिताने के किये अंताक्षरी खेले के बजाय ऑनलाइन कॉन्टेस्ट में भाग लेना उचित समझा. वो ऑनलाइन कॉन्टेस्ट गूगल वालों का था. लड़का उसमें पास हो गया. इसके बाद कुछ इंटरव्यू वगैरह हुए, फाइनल वाला गूगल के लंडन ऑफिस में ही हुआ. सारे क्लियर करता चला गया, और अंत में जॉब मिल गई.
बस! खेल ख़तम, पैसा हज़म!! बजाओ ताली!!!


वीडियो देखें:

IPL 2019: अश्विन के बटलर को आउट करने पर इतनी हायतौबा क्यों मची है? -

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement