The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • 22 january ram mandir inaugura...

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्राण प्रतिष्ठा का टेलीकास्ट रुकवा रही तमिलनाडु सरकार; उधर से क्या जवाब आया?

तमिलनाडु सरकार के मंत्री पीके शेखर बाबू ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि निर्मला सीतारमण जैसे लोग अफवाह फैला रहे हैं.

Advertisement
22 january ram mandir inauguration nirmala sitharaman says tamil nadu govt banned watching live telecast of ayodhya pran pratishtha
सीतारमण (दाएं) ने तमिलनाडु सरकार पर राम मंदिर लाइव टेलीकास्ट रुकवाने का आरोप लगाया. तमिलनाडु सरकार के मंत्री पीके शेखर बाबू ने जवाब दिया. (फाइल फोटो-इंडिया टुडे)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
21 जनवरी 2024 (Published: 19:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. सीतारमण ने कहा है कि तमिलनाडु सरकार ने 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है. जिसके बाद तमिलनाडु सरकार की भी तरफ से वित्त मंत्री के बयान का खंडन किया गया है.

वित्त मंत्री ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट किया-

“तमिलनाडु सरकार ने 22 जनवरी 2024 को होने वाले #AyodhaRamMandir कार्यक्रमों के लाइव प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है. तमिलनाडु में प्रभु श्री राम के 200 से ज्यादा मंदिर हैं. HR&CE द्वारा प्रबंधित मंदिरों में श्री राम के नाम पर किसी भी प्रकार की पूजा, भजन, कीर्तन, प्रसादम एवं अन्नदान की अनुमति नहीं है. पुलिस निजी तौर पर संचालित मंदिरों को भी कार्यक्रम आयोजित करने से रोक रही है. वे आयोजकों को धमकी दे रहे हैं कि वे पंडाल तोड़ देंगे. मैं DMK राज्य सरकार के इस हिंदू विरोधी, घृणित कार्रवाई की कड़ी निंदा करती हूं.”

आगे एक और पोस्ट कर वित्त मंत्री ने लिखा,

“तमिलनाडु के कई हिस्सों में दिल दहला देने वाला और विचित्र दृश्य देखने को मिल रहा है. लोगों को भजन आयोजित करने, गरीबों को खाना खिलाने, मिठाइयां बांटने, ख़ुशी मनाने से रोका जा रहा है और धमकाया जा रहा है, जबकि वह सब माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi को #Ayodhya में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा करते देखना चाहते हैं. केबल टीवी ऑपरेटरों को बताया गया है कि लाइव टेलीकास्ट के दौरान बिजली बंद होने की संभावना है. यह I.N.D.I गठबंधन के प्रमुख साथी #DMK का हिंदू विरोधी कदम है.”

मंत्री ने कहा अफवाह है

तमिलनाडु सरकार में हिंदू धार्मिक मामले के मंत्री पीके शेखर बाबू ने वित्त मंत्री ने बयान का खंडन किया है. उन्होंने X पर पोस्ट कर लिखा, 

“DMK की यूथ विंग कॉन्फ्रेंस से ध्यान भटकाने के लिए ये अफवाह फैलाई जा रही हैं. HR&CE ने तमिलनाडु के किसी मंदिर में राम के लिए पूजा करने या अन्नदान देने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि निर्मला सीतारमण जैसे लोग अफवाह फैला रहे हैं. जो पूरी तरह से सत्य के विपरीत है.”

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में तैयारियां चल रही है.  

ये भी पढ़ें- 'सनातन धर्म' मामले में बैकफुट पर DMK? एमके स्टालिन और उनके मंत्री के बयान पढ़े क्या?

वीडियो: राम मंदिर का प्रसाद मंगाने से पहले एक बार ये बातें जरूर जान लें...

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement