The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • 20 year old boy from palghar c...

पापा से पैसे चाहिए थे, बेटे ने खुद की 'किडनैपिंग' करवा ली

लड़के ने फोन कर बताया कि तीन लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है. 30 हजार रुपये देने होंगे नहीं तो वे जान से मार देंगे.

Advertisement
20 year old boy from palghar cooked up his own kidnapping story extract money from father
महाराष्ट्र पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
10 दिसंबर 2023 (Updated: 10 दिसंबर 2023, 20:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र (Maharashtra) की पालघर पुलिस ने ‘किडनैपिंग’ के एक दिलचस्प मामले का खुलासा किया है. खुद से खुद की किडनैपिंग! चौंक गए? रुकिये, ये सच है. पालघर पुलिस के मुताबिक, 20 साल के लड़के को घरवालों से पैसे चाहिए थे. इसलिए लड़के ने खुद के झूठे अपहरण की बात घर पहुंचा दी. फिरौती की रकम मांगी पूरे 30 हजार रुपए. लेकिन तुरंत धरा भी गए. मामला पालघर के फादरवाड़ी इलाके का है.  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के ने पैसे की मांग एक दुकान पर लगे QR कोड भेज कर की थी. 8 दिसंबर को रामचरण यादव ने वालीव थाना में शिकायत दर्ज कराई कि उनका 20 वर्षीय बेटा अंकित गुरुवार 7 दिसंबर की शाम से गायब है. वह घर से बाहर गया था लेकिन वापस नहीं लौटा. लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी.

‘पैसे ना मिलने पर जान से मार देंगे’

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जांच के दौरान शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे उसके बेटे का फोन आया था. बेटे ने पिता को बताया कि तीन लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है. उसे कैद में रखा है और 30 हजार रुपये की फिरौती की मांग कर रहे हैं. लड़के ने फोन पर बताया कि ऐसा नहीं करने पर वे उसे जान से मार देंगे. बेटे ने भुगतान के लिए अपने पापा को एक QR कोड भेज दिया. लेकिन पापा ने पैसे नहीं भेजे और पुलिस के पास बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने चले गए.

ऐसे फूटा भांडा!

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने युवक का पता लगाने और अपराधियों को पकड़ने के लिए चार टीम बनाई गई. टीम ने मामले में कुछ सुराग पाने के लिए अपने मुखबिर नेटवर्क और इलेक्ट्रॉनिक निगरानी को भी सक्रिय किया. इसके बाद जब पुलिस ने कॉल किए गए फोन नंबर और भेजे गए क्यूआर कोड को ट्रेस किया, तो वो पास के ही एक स्टोर का निकला.

फिर, कुछ ही घंटों में अंकित वसई फाटा इलाके में घूमता हुआ पाया गया. इस बारे में एपीआई सचिन सनप ने बताया कि पूछताछ के दौरान अंकित ने स्वीकार किया कि उसने खुद के अपहरण की साजिश रची थी, क्योंकि उसे पैसों की तत्काल जरूरत थी. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है. आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- ISIS की आतंकी साज़िश: NIA ने 44 ठिकानों पर मारे छापे, क्या-क्या बरामद हुआ?

 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement